बिहार

bihar

ETV Bharat / state

केंद्रीय मंत्री ने 45 दिव्यांग बच्चों को लिया गोद, बोले- इलाज से लेकर पढ़ाई तक उठाएंगे खर्च

बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक साल से 10 साल तक के 45 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया है. इससे पहले बुधवार को उन्होंने अपने लोकसभा क्षेत्र उजियारपुर से 37 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया है.

By

Published : Sep 19, 2019, 8:44 AM IST

Updated : Sep 19, 2019, 10:08 AM IST

नित्यानंद राय ने किया 45 दिव्यांग बच्चों को गोद लेने का एलान

वैशाली:जिले में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जन्मदिन सेवा सप्ताह के रूप में मनाया जा रहा है. कार्यक्रम में गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने 45 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया है. इससे पहले उन्होंने बुधवार को भी अपने लोकसभा क्षेत्र उजियारपुर से 45 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया. इन सभी बच्चों के इलाज से लेकर पढ़ाई तक का पूरा खर्च केंद्रीय मंत्री खुद उठाएंगे.

45 दिव्यांग बच्चों को केंद्रीय मंत्री ने लिया गोद.

45 दिव्यांग बच्चों को मिलेगा सहारा
जिले के हाजीपुर के बसावन सिंह इनडोर स्टेडियम में बुधवार को पीएम मोदी के जन्मदिन के अवसर पर सेवा सप्ताह का कार्यक्रम किया गया. इसमें बिहार के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और वर्तमान गृह राज्य मंत्री नित्यानंद राय ने एक साल से 10 साल तक के 45 दिव्यांग बच्चों को गोद लिया. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जी जिस तरह देश के गरीबों की बेहतरी के लिए हर समय चिंतित रहते हैं. उनके योजनाओं को कार्य रूप देते हैं. उसी तरह हमने भी उनके जन्मदिन के अवसर पर यह संकल्प लिया है कि हम सभी निशक्त बच्चों का इलाज कोलकाता में कराएंगे. वहीं उनके इलाज के साथ उनका पूरा खर्च भी उठाएंगे.

सेवा सप्ताह में दिव्यांगों को मिला सहारा.

इतने बच्चों को लिया गया गोद
उजियारपुर लोकसभा क्षेत्र से भी 37 दिव्यांग बच्चों को केंद्रीय गृह मंत्री नित्यानंद राय ने गोद लिया है. प्रदेश के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अब तक 82 बच्चों को गोद ले चुके हैं. सभी बच्चों की पढ़ाई-लिखाई और इलाज का जिम्मा वे खुद उठाएंगे. ऐसे बच्चों को मानसिक और शारीरिक तौर पर मजबूत कर मुख्यधारा में जोड़ा जाएगा. केंद्रीय मंत्री ने बताया कि पीएम मोदी देश के लिए काफी कुछ कर रहे हैं. इससे प्रोत्साहित होकर वे प्रदेश के दिव्यांग बच्चों के लिए काफी कुछ करना चाहते हैं. पीएम से प्रेरणा लेकर आगे भी दिव्यांग बच्चों को गोद लेते रहेंगे.

Last Updated : Sep 19, 2019, 10:08 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details