बिहार

bihar

ETV Bharat / state

वैशाली: ठंड और कनकनी से जनजीवन अस्त-व्यस्त, घने कोहरे से विजिबिलिटी घटी

मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक सर्दी की स्थिति यही रहेगी. मौसम विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि मकर सक्रांति के दिन भी सर्दी बढ़ने का अनुमान है. वहीं, किसानों का कहना है कि ठंड से आलू की फसल में नुकसान हुआ है, जिससे हम लोग के जीवन पर प्रभाव पड़ रहा है.

By

Published : Jan 8, 2020, 12:13 PM IST

vaishali
घने कोहरे की चादर

वैशाली: उत्तराखंड और कश्मीर में बर्फबारी होने के चलते बिहार में भी इसका असर देखने को मिल रहा है. वैशाली जिला भी घने कोहरे की चादर से ढका है. आलम यह है कि कोहरे की वजह से पास की चीजें भी दिखाई नहीं पड़ रही है. कड़ाके की ठंड के चलते जनजीवन प्रभावित हो रहा है. वहीं, मौसम विभाग का कहना है कि अभी कुछ दिनों तक कड़ाके की ही ठंड पड़ेगी.

जनजीवन पर पड़ रहा प्रभाव
कश्मीर और उत्तराखंड में लगातार हो रहे बर्फबारी और बारिश के चलते दिल्ली समेत बिहार में भी ठंड का असर देखने को मिल रहा है. बर्फबारी और बारिश के चलते तापमान 3 डिग्री सेल्सियस और कम हो गया है. जिससे हवा में कनकनी महसूस की जा रही है. वहीं, शीतलहर चलने के कारण जनजीवन पर प्रभाव पड़ रहा है, ठंड के चलते लोग घर में दुबके हुए हैं.

देखें रिपोर्ट

'ठंड की स्थिति कुछ दिनों तक यही रहेगी'
कोहरे के कारण सोनपुर के जेपी सेतु और हाजीपुर के महात्मा गांधी पुल पर दुर्घटनाएं बढ़ गई है. सुबह में हल्की धूप तो दिखाई दे रही है, लेकिन इसके बाद पछुआ हवा चलने से कनकनी बढ़ जाती है. मौसम विभाग की मानें तो अभी कुछ दिनों तक सर्दी की स्थिति यही रहेगी. मौसम विभाग ने स्पष्ट कर दिया है कि मकर सक्रांति के दिन भी सर्दी बढ़ने का अनुमान है. वहीं, किसानों का कहना है कि ठंड से आलू की फसल में नुकसान हुआ है, जिससे हम लोग के जीवन पर प्रभाव पड़ रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details