बिहार

bihar

बिहार में नक्सली वारदात की साजिश नाकाम, दो भाइयों के पास से पेन पिस्टल, जंगल बूट और पुलिस ट्रेंनिग बेल्ट बरामद

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Nov 23, 2023, 8:18 AM IST

Updated : Nov 23, 2023, 11:03 AM IST

Vaishali Crime News: वैशाली में सड़क दुर्घटना में घायल दो भाइयों के पास से पुलिस पेन पिस्टल, देसी कट्टा समेत कई चीजें बरामद की है. उधर उनके पैर में जंगल बूट और कमर में पुलिस ट्रेंनिग बेल्ट देख कर पुलिस भी सोच में पड़ गई है और इसे नक्सली संगठन से जोड़ कर देखा जा रहा है. आगे पढ़ें पूरी खबर.

बिहार में नक्सली वारदात की साजिश
बिहार में नक्सली वारदात की साजिश

वैशाली: क्या बिहार में एक बार फिर नक्सली संगठन अपना दबदबा कायम करने के फिराक में है. यह सवाल इसलिए उठ रहे हैं कि वैशाली के हाजीपुर मुजफ्फरपुर मुख्य सड़क पर सराय थाना क्षेत्र के पास अज्ञात वाहन से बाइक सवार दो लोग दुर्घटनाग्रस्त हो गए. सूचना मिलने के बाद जब पुलिस मौके पर पहुंची तो दोनों जख्मी को इलाज के लिए हाजीपुर सदर अस्पताल लाया गया. वहीं तलाशी के दौरान उनके पास से एक पेन पिस्टल, एक देसी कट्टा, मोबाइल और गोलियों के अलावे एक लैपटॉप भी बदामद हुआ है.

जंगल बूट और ट्रेनिंग बेल्ट देख सोच में पड़ी पुलिस: बता दें कि दोनों के पैर में जंगल बूट और कमर में पुलिस ट्रेनिंग में यूज होने वाला बेल्ट लगा हुआ है. आमतौर पर इसे नक्सली यूज करते हैं. हालांकि इन चीजों के मिलने से यह दावा नहीं किया जा सकता है कि यह नक्सली गतिविधि में शामिल होंगे या नहीं लेकिन अनुमान जरूर लगाया जा रहा है. हालांकि बिहार के ज्यादातर इलाकों में नक्सली गतिविधियों में काफी हद तक लगाम लगा है. फिर भी जो समान मिले उसने पुलिस के कान खड़े कर दिए हैं.

वैशाली में दो युवक के पास से हथियार बरामद

सगे भाई हैं दोनों युवक:सड़क दुर्घटना में घायल हुए दोनों युवक खगड़िया जिले के रहने वाले हैं और वो सगे भाई बताए जा रहे हैं. दोनों का पुलिस अभिरक्षा में इलाज चल रहा है. सड़क दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए भाइयों की पहचान खगड़िया जिले के माल गोदाम रोड निवासी विनोद कुमार सोनी के पुत्र किशन कुमार और आशीष कुमार के रूप में हुई है. इनके पास से पुलिस ने एक देसी कट्टा, एक पेन पिस्टल, तीन जिंदा कारतूस, एक मिसफायर कारतूस, एक लैपटॉप, एक मोबाइल और एक दुर्घटनाग्रस्त बाइक बरामद की है.

पुलिस अभिरक्षा में चल रहा है इलाज:पुलिस के द्वारा अनुमान लगाया जा रहा है कि दोनों नेपाल के किसी इलाके से पेन पिस्टल और अन्य सामान लेकर पटना के रास्ते कहीं जा रहे थे. दोनों गंभीर रूप से जख्मी है इसलिए पुलिस अभिरक्षा में दोनों का इलाज चल रहा है. दोनों से पूछताछ और जांच पड़ताल के बाद ही कुछ भी स्पष्ट हो पाएगा. इस विषय में सराय थानाध्यक्ष मणि भूषण कुमार ने बताया कि पुलिस को सूचना मिली थी की सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार घायल हो गए है. दोनों को तत्काल इलाज के लिए सदर अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

"पुलिस को सूचना मिली थी की सड़क दुर्घटना में दो बाइक सवार घायल हो गए हैं मौके पर पहुंचकर पुलिस ने दोनों को अस्पताल में भर्ती कराया है. दोनों के पास से एक पेन पिस्टल, एक देसी कट्टा, तीन जिंदा कारतूस और एक फायर किया हुआ कारतूस के अलावा एक लैपटॉप, एक बाइक और एक मोबाइल बरामद हुआ है. दोनों खगड़िया के रहने वाले हैं. मामले की जांच की जा रही है, इस विषय में जांच के बाद ही कुछ भी स्पष्ट हो पाएगा."- मणि भूषण कुमार, थानाध्यक्ष सराय

पढ़ें-बिहार का सबसे बड़ा जेल ब्रेक कांड, क्या हुआ था 13 नवंबर 2005 की रात? आखिर जहानाबाद जेल पर हमले की क्या थी कहानी?

Last Updated : Nov 23, 2023, 11:03 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details