बिहार

bihar

By

Published : Nov 6, 2020, 4:10 PM IST

ETV Bharat / state

बांका: अग्निपीड़ितों की मदद के लिए आगे आई ओलमा काउंसिल की टीम, बांटी राहत सामग्री

बांका में सिलेंडर रिसाव के कारण लगी आग में कई परिवारों का सबकुछ जलकर खाक हो गया. उनकी परेशानी को देखते हुए कई सामाजिक संस्थान उनकी मदद के लिए आगे आए हैं.

banka
banka

बांका कटोरिया): ओलमा काउंसिल बांका की एक टीम गुरुवार को कटोरिया प्रखंड के कठौन गांव स्थित मुस्लिम टोला पहुंची. जहां अग्निपीड़ित परिवारों के बीच राहत सामग्री का वितरण किया गया. कठौन गांव के दो अग्निपीड़ित मो करीम अंसारी उर्फ कारू मियां और उसके भाई मो सरफुद्दीन मियां को चावल, आटा, कंबल के साथ-साथ आर्थिक सहायता भी दी गयी.

जानकारी के मुताबिक काउंसिल ने पीड़ितों को दी सांत्वना सहायता भी दी गयी. काउंसिल के जिला सचिव मुफ्ती मोहम्मद मुस्तकीम अहमद ने इस अग्निकांड पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि दुख की इस घड़ी में काउंसिल का सभी सदस्य उनके साथ खड़ा है. काउंसिल ने जिला प्रशासन से भी पीड़ित परिवारों को उचित मुआवजा और राहत सामग्री प्रदान करने की मांग की है.

काउंसिल के सदस्य रहे मौजूद
मौके पर ओलमा काउंसिल बांका के जिलाध्यक्ष मुफ्ती मोहम्मद कमाल मुस्तफा, सचिव मुफ्ती मोहम्मद मुस्तकिम अहमद, पैक्स अध्यक्ष फखरे आलम, सफीकुर्र रहमान, मौलाना आदिल हुसैन, पंसस खुर्शीद आलम, मौलाना जुनेद रजा, अब्दुल रहीम मिस्त्री, मोहम्मद गुलाब आदि मौजूद रहे.

सिलेंडर रिसाव से लगी आग
बता दें कि बीते 1 नवंबर की देर शाम रसोई गैस सिलेंडर में रिसाव के कारण दो घरों में आग लग गई थी. जिसमें लगभग 3 लाख से भी अधिक की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई थी. हादसे के बाद दोनों पीड़ित परिवार गंभीर आर्थिक संकट से जूझने को विवश हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details