बिहार

bihar

मोतिहारी: DM ने ढाका में बने क्वारंटाइन सेंटर और DCHC का किया निरीक्षण

By

Published : Apr 25, 2021, 11:02 PM IST

डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने ढाका हाई स्कूल में संचालित अनुमंडलीय क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया तथा वहां की तैयारियों का जायजा लिया. उसके बाद अनुमंडलीय डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए.

मोतिहारी
मोतिहारी

मोतिहारी:पूर्वी चंपारण जिले में कोरोना के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए विभिन्न अनुमंडल क्षेत्रों में क्वारंटाइन सेंटर बनाया गया है. जहां बाहर से आने वाले लोगों को रखा जा रहा है और उनकी सैंपलिंग की जा रही है. पॉजिटिव आने पर डीसीएचसी में भर्ती कराया जाता है.

ये भी पढ़ेंः 18-45 साल वाले कोविन पोर्टल पर पंजीकरण करवाएं, वरना नहीं मिलेगा टीका

जिला पदाधिकारी शीर्षत कपिल अशोक ने ढाका हाई स्कूल में संचालित अनुमंडलीय क्वारंटाइन सेंटर का निरीक्षण किया तथा वहां की तैयारियों का जायजा लिया. डीएम ने निरीक्षण के दौरान उपस्थित पदाधिकारी को क्वारंटाइन सेंटर में सफाई, खाने-पीने और लाइट की व्यवस्था करने का निर्देश दिया.

डीसीएचसी का डीएम ने किया निरीक्षण
क्वारंटाइन सेंटर के निरीक्षण के बाद जिलाधिकारी ने अनुमंडलीय डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर का निरीक्षण किया और पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए. उन्होंने डीसीएचसी में चिकित्सकों की प्रतिनियुक्ति रोस्टर के अनुसार काम करने को कहा. साथ ही सभी दवाओं की उपलब्धता सुनिश्चित करने का निर्देश दिया.

डीएम ने डीसीएचसी में भर्ती मरीजों से बातचीत की और उन्हें मिलने वाले सुविधाओं की जानकारी ली उन्होंने चिकित्सक को सभी मरीजों का नियमित जांच करने के लिए कहा. इस दौरान डीएम ने वैक्सीनेशन सेंटर और जनरल वार्ड का निरीक्षण किया.

सफाई व्यवस्था पर जताई नाराजगी
डीएम ने अनुमंडलीय अस्पताल की सफाई व्यवस्था पर अपनी नाराजगी जताते हुए सफाई एजेंसी को हटाने का निर्देश दिया. उन्होंने जनरल वार्ड के प्रत्येक खिड़की मे पर्दा एवं वार्ड में एसी लगाने का निर्देश दिया।ताकि किसी मरीज को परेशानी नहीं हो.

ABOUT THE AUTHOR

...view details