बिहार

bihar

बिहार महासमर 2020: दिलचस्प होगा तीसरे चरण का मुकाबला, दांव पर कई सियासी दिग्गजों की किस्मत

By

Published : Nov 5, 2020, 7:11 PM IST

पहले और दूसरे चरण के जंग के बाद सभी की निगाह तीसरे चरण पर टिकी हुई है. आखिरी चरण में विधानसभा अध्यक्ष, उद्योग मंत्री समेत प्रदेश के कई बड़े सियासी चेहरों की प्रतिष्ठा दांव पर लगी है.

समस्तीपुर
समस्तीपुर

समस्तीपुर:कोरोना संक्रमण के बीच बिहार में विधानसभा के चुनाव जारी हैं. पहले और दूसरे चरण का मतदान हो चुका है. आगामी 7 नवंबर को तीसरे और आखिरी चरण का रण होना है. इस चरण में जिले की 5 सीटों पर जंग होना है. तीसरे चरण में बिहार विधानसभा अध्यक्ष, उद्योग मंत्री समेत सूबे के कई बड़े सियासी दिग्गजों की साख दांव पर लगी हुई है.

तीसरे चरण के चुनावी जंग में प्रदेश के पक्ष और विपक्ष के कई अहम लोग दावेदारी निभा रहे हैं. दरअसल, निवर्तमान बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी सरायरंजन विधानसभा सीट से मैदान में हैं. यह तीसरी बार वे अपना भाग्य आजमा रहे हैं. वहीं कल्याणपुर सुरक्षित सीट से दूसरी बार अपनी जीत पक्की करने के मकसद से बिहार सरकार में उद्योग व योजना विकास मंत्री महेश्वर हजारी का भविष्य भी दांव पर लगा है.

ये दिग्गज भी मैदान में
आखिरी चरण में पूर्व सांसद व जिला जदयू की अध्यक्ष अश्वमेध देवी, राजद के प्रदेश प्रवक्ता व अल्पसंख्यक प्रकोष्ठ के अध्यक्ष रहे अख्तरुल इस्लाम शाहीन का भी सियासी भविष्य दांव पर है. वे समस्तीपुर विधानसभा सीट से दावेदारी निभा रहे हैं. गौरतलब है कि जिले की 5 सीटों के जंग में 14.64 लाख मतदाता हैं. खास सियासी चेहरों के साथ कुल 87 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला आखिरी चरण में होना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details