बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर युवक, CM के ड्रीम प्रोजेक्ट में धांधली का आरोप

समाहरणालय मुख्य द्वार के पास 2 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे कुमार अभिषेक का आरोप है कि करणपुर में पिछले 4 सालों से सात निश्चय योजना में बेखौफ लूट हो रही है, जिसमें सबकी मिलीभगत है.

By

Published : Dec 17, 2019, 1:59 PM IST

supaul
अनशन

सुपौल:सदर प्रखंड के कर्णपुर पंचायत के एक युवक ने समाहरणालय गेट पर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल शुरू कर दी है. युवक ने सीएम के ड्रीम प्रोजेक्ट में शामिल मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना सहित अन्य योजनाओं में भारी लूट और भ्रष्टाचार का आरोप लगाया है और दोषियों पर कार्रवाई करने की मांग की है.

हड़ताल पर बैठे युवक की मांग
भूख हड़ताल पर बैठे युवक ने इस मामले में व्यापक रूप से धांधली की लिखित शिकायत प्रखंड से लेकर जिला स्तरीय पदाधिकारी से की थी. उसने पंचायत में संचालित योजना की स्थलीय जांच कर दोषी के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की थी. लेकिन, शिकायत के कई दिनों तक जब योजनाओं की जांच नहीं की गई, तो वह शनिवार को एसडीपीओ को सूचना देकर अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गया.

अनशन पर बैठा युवक

'होनी चाहिए योजनाओं की जांच'
समाहरणालय मुख्य द्वार के पास 2 दिन से भूख हड़ताल पर बैठे कुमार अभिषेक का आरोप है कि करणपुर में पिछले 4 सालों से सात निश्चय योजना में बेखौफ लूट हो रही है, जिसमें सबकी मिलीभगत है. युवक का कहना है कि इस पंचायत में चल रही योजनाओं की जांच होनी चाहिए और भ्रष्ट जनप्रतिनिधियों व अधिकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए. धरने पर बैठे युवक ने चेतावनी देते हुए कहा कि जबतक सिस्टम में सुधार नहीं हो जाता तब
तक अनशन जारी रहेगा.

यह भी पढ़ें-पीड़िता की मौत के बाद परिजनों का फूटा आक्रोश, CM से सुरक्षा और इंसाफ की मांग

ABOUT THE AUTHOR

...view details