बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सुपौल में सामने आए 3 और कोरोना मरीज, जिले में कुल संख्या हुई 6

गुरुवार को सुपौल में 3 नए कोरोना संक्रमित मिले, जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया. जिले में अब कोरोना के कुल मरीजों की संख्या अब 6 हो गई है.

By

Published : May 14, 2020, 11:30 PM IST

corona
corona

सुपौल: कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है. इसका सबसे बड़ा कारण प्रवासी मजदूरों को माना जा रहा है. गुरुवार को जिले में 3 नए कोरोना के मरीज मिले. इसके साथ ही कोरोना संक्रमित की संख्या 6 हो गई है. इसमें 2 छात्र हैं, जबकि एक प्रवासी मजदूर है.

महाराष्ट्र से लौटा था युवक
करजाईन पॉलिटेक्निक कॉलेज क्वॉरेंटाइन सेंटर में एक व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाया गया है. पॉजिटिव मरीज महाराष्ट्र से 7 मई को बस से आया था. इसके बाद राजकीय पॉलिटेक्निक कॉलेज क्वॉरेंटाइन सेंटर करजाईन बाजार में उसे रखा गया था. 10 मई को उसे सदर अस्पताल सुपौल ले जाया गया. इसके बाद कोरोना जांच के लिए सैम्पल डीएमसीएच में भेजा गया. 13 मई को उसकी रिपोर्ट आई जो पॉजिटिव पाई गई. इसके बाद से उसे सदर अस्पताल में ही रखा गया है.

माइकिंग से लोगों को किया जा रहा जागरूक

कंटेनमेंट एरिया घोषित

छातापुर प्रखंड के चुन्नी पंचायत में युवक के कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद प्रशासन ने इलाके को सील करने की तैयारी कर ली है. संक्रमित युवकों की बस्ती से लगे तीन किलोमीटर के क्षेत्र को कंटेनमेंट एरिया घोषित करते हुए सभी रास्तों को 14 दिनों के लिए बंद किया जा रहा है. संक्रमित युवक सुपौल स्थित आएसोलेशन वार्ड में 10 मई से भर्ती है.

परिजनों की हुई जांच

पीएचसी की मेडिकल टीम गुरूवार को गांव पहुंची और युवक से नजदीकी संपर्क वाले माता-पिता और भाई के स्वास्थ्य की प्रारंभिक जांच की, जिसके बाद जांच के लिए तीनों को एंबुलेंस से सुपौल लाया गया. युवक के संपर्क में आने वाले अन्य लोगों की पड़ताल की जा रही है.

क्षेत्र को सील किया गया

इधर, त्रिवेणीगंज एसडीएम विनय कुमार सिंह सहित आरडीओ अजीत कुमार सिंह, अंचलाधिकारी सुमित कुमार सिंह, थानाध्यक्ष अनमोल कुमार दलबल के साथ उक्त गांव पहुंचे और स्थिति का जायजा लिया. सुरक्षा के लिहाज से प्रशासनिक स्तर पर की जा रही तैयारियों को लेकर एसडीएम ने माइकिंग कर सबको जानकारी दी और संक्रमण से बचाव को लेकर सरकार द्वारा जारी दिशा-निर्देशों का पालन करने को कहा.

महाराष्ट्र से आया छात्र निकला पॉजिटिव

मरौना प्रखंड क्षेत्र के मरौना दक्षिण पंचायत के एक गांव में एक छात्र के कोरोना पॉजिटिव पाये जाने पर क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है. जानकारी के अनुसार छात्र अपने पांच साथियों के साथ महाराष्ट्र से स्पेशल ट्रेन से सहरसा जंक्शन पर 6 मई को उतरा था. यहां जांच के बाद 7 मई की सुबह सभी 6 बच्चों को मध्य विद्यालय गनौरा में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रखा गया. 10 मई को जांच के लिए सैम्पल सुपौल भेज दिया गया और 13 मई को एक छात्र की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाई गई. छात्र को मेडिकल टीम सुपौल ले गई.

ABOUT THE AUTHOR

...view details