बिहार

bihar

By

Published : Jun 5, 2023, 10:42 PM IST

ETV Bharat / state

Fire In Supaul : भीषण अगलगी में 22 घर जले, लाखों की क्षति का अनुमान

बिहार के सुपौल में अगलगी की घटना में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गई. इस घटना में करीब 22 घर जलकर राख हो गये. घटना के बाद से पीड़ितों पर विपत्ति का पहाड़ टूट पड़ा है. आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है..पढ़ें पूरी खबर..

सुपौल में अगलगी
सुपौल में अगलगी

सुपौल: बिहार के सुपौल में भीषण अगलगी की घटना हुई है. किशनपुर प्रखंड क्षेत्र के नौआबाखर पंचायत के खाप टोला के वार्ड नंबर 15 महादलित बस्ती में सोमवार को अचानक आग लग गई और देखते ही देखते 22 घर जलकर राख हो गए. इस घटना में लाखों की सम्पत्ति का नुकसान हुआ है. अपना आशियाना जलता देख लोग रोते बिलखते रहे. लेकिन आग की लपटें देख लोग घर से सामान निकालने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. आग कैसे लगी इसकी जानकारी किसी के पास नहीं है.

ये भी पढ़ें: सुपौल के घटहा में भीषण अगलगी, 42 परिवारों के 60 घर जले, 50 लाख की क्षति का अनुमान

आग की लपटें आसमान छू रही थी:घटना के संबंध में बताया जाता है कि सत्तो सादा के घर निकली चिंगारी निकली और देखते ही देखते 22 घरों को अपने आगेश में ले लिया. चिलचिलाती धूप व उमस भरी गर्मी के बीच आग की ताप इतनी अधिक थी कि लोग आग बुझाने की हिम्मत नहीं जुटा पा रहे थे. हालांकि किसी ग्रामीणों के द्वारा किसनपुर थाना को आग लग जाने का जानकारी दी. प्रभारी थानाध्यक्ष राजेश कुमार ने बिना विलंब किए ही दमकल गाड़ी को घटना स्थल पर भेजा. सुपौल से दमकल घटना स्थल पर भेजा गया.

"अगलगी की घटना में 20 घर जला है. तत्काल पीड़ित परिवार को एक-एक पॉलिथीन दिया जाएगा. इसके बाद पीड़ित परिवारों के बीच मुआवजा का वितरण किया जायेगा."-संध्या कुमारी, सीओ

मुआवजा का वितरण किया जायेगा:सीओ संध्या कुमारी ने बताया कि जांच के लिए कर्मी को भेजा गया था. रिपोर्ट बनाया जा रहा है. आगलगी की घटना में 20 घर जला है. तत्काल पीड़ित परिवार को एक-एक पॉलिथीन दिया जाएगा. इसके बाद पीड़ित परिवारों के बीच मुआवजा का वितरण किया जायेगा. पूर्व प्रमुख सह पंचायत समिति सदस्य सुनीता कुमारी घटना स्थल पर पहुंच पीड़ित परिवारों को जल्द से जल्द मुआवजा दिलाने का भरोसा दिया.

आग में सबकुछ जलकर राख:आग लगने के कारण पीड़ित परिवारों के घरों में रखा अनाज, कपड़ा, फर्नीचर, आभूषण के साथ अनमोल सादा का एक बाइक भी जलकर राख हो गया. पीड़ित बोनू सादा, अनिल सादा, सचेंद्र सादा, सुभाष सादा, सतो सादा, हरेराम सादा, जयराम सादा, रामचंद्र सादा, बलदेव सादा, अनमोल सादा, रूपेश सादा, फेकू सादा, जोखन सादा, बनवारी सादा, दलू सादा, मनोज सादा, बिनोद सादा, दिनेश शर्मा, विजय सादा, सिकेंद्र सादा, रामदेव सादा, राज कुमार सादा आदि ने बताया की घर से कोई भी सामान निकाल पाना संभव नहीं हो सका. सबकुछ जलकर राख हो गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details