बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Crocodile In siwan: मछुआरों के जाल में फंसा 10 फिट लम्बा मगरमच्छ, लोगों ने मोबाइल में किया कैद

सिवान में गंडक नदी से 10 फीट लंबा मगरमच्छ (10 Feet Long Crocodile Found In Siwan) निकलने से इलाके में अफरा-तफरी मच गई. कुछ लोग उसे देखकर तस्वीरें लेने लगें तो कुछ लोगों को अपने बच्चों की चिंता सताने लगी, जो नदी किनारे खेलते हैं. पढ़ें पूरी खबर..

By ETV Bharat Bihar Team

Published : Sep 30, 2023, 1:05 PM IST

Updated : Sep 30, 2023, 1:26 PM IST

10 फीट लंबा मगरमच्छ
10 फीट लंबा मगरमच्छ

सिवानः बिहार के सिवान के मैरवा प्रखंड में फरचूआ गांव में एक 10 फिट मगरमच्छ मिला. जिसे देखने के लिए वहां लोगों की भीड़ जुट गई. हर कोई इस मगरमच्छ की तस्वीर लेने लगा. गांव में ये मगरमच्छ खुद रेंग कर कहीं से नहीं आया बल्कि गंडक नदी में मछली मार रहे मछुआरों के जाल में फंस गया. जिसे देखकर मछुआरे शोर मचाने लगे और वहां काफी भीड़ इक्टठा हो गई. दरअसल इस गांव में पहली बार इतना बड़ा मगरमच्छ देखा गया है.

ये भी पढ़ेंःBihar News: मार्निंग वॉक पर निकला मगरमच्छ घर में फरमाने लगा आराम, देखते ही लोगों के उड़े होश...

मछुआरों के जाल में फंसा मगरमच्छः बताया जाता है कि जिले के मैरवा प्रखंड के फरचूआ गांव में स्थित गंडक नदी में कुछ मछुआरे मछली मार रहे थे, तभी उनके जाल में एक मगरमच्छ फंस गया. मछुआरों ने समझा कि बड़ी मछली फंसी है, लेकिन जब वह बाहर निकलने लगा तो देखा कि एक बड़ा सा मगरमच्छ है, मगरमच्छ को देखकर मछुआरे ने शोर मचाया, इसके बाद वहां लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई.

10 फिट लंबा था मगरमच्छः काफी मशक्कत के बाद मगरमच्छ को बाहर निकाला गया. मगरमच्छ को फंसा देख मछुआरा भी घबरा गया. इसके बाद वहां घंटो अफरा-तफरी मची रही. मगरमच्छ कभी इधर जाता तो कभी उधर जाता. बड़ी मुश्किल से मगरमच्छ का मुंह बांधा गया और वन विभाग को इसकी सूचना दी गई, सूचना के बाद वन विभाग की टीम वहां पहुंची और मगरमच्छ को अपने साथ ले गई. वन विभाग की टीम ने बताया ने ये 10 फिट लंबा मगरमच्छ है.

ग्रामीणों को सताने लगा मगरमच्छ का डरःवहीं ग्रामीणों ने कहा कि छोटे-छोटे बच्चे बकरी लेकर चराने आते हैं और अक्सर नदी किनारे घूमते फिरते रहते हैं. और भी मगरमच्छ इस नदी में हो सकते हैं. जो कभी बाहर भी आ सकते हैं. जिससे जान जाने का खतरा है. अब बच्चों को हम लोग इधर नहीं भेजेंगे, अब तो एक तरह से डर बन गया है.

Last Updated : Sep 30, 2023, 1:26 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details