बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीवान में हत्या के बाद थाना प्रभारी सस्पेंड, पुलिस पर लापरवाही का आरोप

पुलिस अधीक्षक ने कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा. अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो कुर्की जब्ती भी की जाएगी.

By

Published : Jun 28, 2019, 3:11 PM IST

Updated : Jun 28, 2019, 4:10 PM IST

एसपी नवीन चंद्र झा

सीवान: जिले में लगातार हो रही हत्या, लूट और चोरी की घटना ने सीवान पुलिस की नींद उड़ा कर रख दी है. अपराधी दिनदहाड़े घटना को अंजाम दे रहे हैं. गुरुवार शाम को एक चिमनी मालिक अली अहमद की हत्या के बाद सीवान पुलिस अधीक्षक ने त्वरित कार्रवाई करते हुए एमएस नगर थाना प्रभारी पंकज कुमार को सस्पेंड कर दिया. पुलिस अधीक्षक ने चिमनी मालीक के परिजनों और ग्रामीणों से कहा कि जल्द ही आरोपियों को गिरफ्तार किया जाएगा.


पुलिस अधीक्षक ने कहा कि अगर गिरफ्तारी नहीं हुई तो कुर्की जब्ती भी की जाएगी. इसके बाद ग्रामीणों ने पुलिस के आश्वासन पर रोड जाम और हंगामा बंद किया. मामला शांत होने के बाद शव को पोस्टमार्टम के लिए सीवान भेजा गाया.

एसपी और परिजन का बयान

मृतक हत्या के मामले का था गवाह
बता दें कि मृत चिमनी मालिक अली अहमद के भाई का ये आरोप है कि गांव के ही अबरे आलम कौसर और फारूक ने उनके भाई की हत्या की है. 2016 में इन लोगों ने मृतक के चाचा की हत्या की थी, जिसके गवाह में मृतक का नाम था और कोर्ट में लगातार गवाही चल रही थी. यही हत्या का मुख्य कारण है.

परिजनों ने पुलिस पर लगाया गंभीर आरोप
मृतक के भाई ने पुलिस पर गंभीर आरोप लगाते हुए कहा कि लगातार आरोपियों की ओर से हत्या किए जाने की धमकी मिल रही थी. लेकिन थाना प्रभारी के पास जब भी गुहार लेकर जाते थे तब वह गाली-गलौज कर भगा देते थे. उन्होंने आरोप लगाया कि थाना प्रभारी ने आरोपियों से मोटी रकम ले रखी है, जिसके चलते वह लगातार अपराध कर रहे हैं. इसी आरोप और कार्य में लापरवाही को लेकर पुलिस अधीक्षक नवीन चंद्र झा ने थाना प्रभारी को इस घटना के बाद सस्पेंड कर दिया है.

Last Updated : Jun 28, 2019, 4:10 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details