बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना से जंग: लायंस क्लब ने स्वास्थ्यकर्मियों के लिए सिवान सीएस को दिया 100 पीपीई किट

सिवान में कोरोना संक्रमितों के मामले में हॉट स्पॉट बना है. यहां कुल 29 कोरोना संक्रमितों की पहचान अब तक हो गई है. हालांकि इन 29 संक्रमितों में 22 मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में यहां अब कुल 7 लोग कोरोना संक्रमित हैं.

By

Published : Apr 21, 2020, 12:30 PM IST

सिवान
पीपीई किट

सिवान:कोविड 19 के खिलाफ जारी मानवीय जंग में राज्य और केंद्र सरकार अपने-अपने स्तर से तमाम सार्थक प्रयास कर रही है. इस महामारी पर पूर्ण विराम लगाने के लिए सरकार के अलावा लॉकडाउन में एनजीओ, स्वयंसेवी संस्था और निजी स्तर पर भी लोग एक-दूसरे की मदद कर रहे हैं.

पुलिस-प्रशासन के अलावा इस महामारी की चपेट में आने की संभावना सबसे ज्यादा स्वास्थ्यकर्मियों को है. इस महामारी से रोज दो-दो हाथ करने वाले स्वास्थकर्मियों के लिए लायंस क्लब ने सिवान के सिविल सर्जन डॉक्टर यदुवंशी कुमार शर्मा को 100 निशुल्क पीपीई किट उपलब्ध कराया.

पीपीई किट देते लायंस क्लब सदस्य

'मानवता की सेवा ही सबसे बड़ी सेवा'
लाइंस क्लब के सचिव अरविंद पाठक के साथ शहर के जाने-माने व्यवसायी और कार्यकर्ता राजेश कुमार, डॉ. रामेश्वर सिंह सर्जन से मिले और उन्हें 100 निशुल्क पीपीई किट उपलब्ध कराया. इस मौके पर सिविल सर्जन ने कहा कि वर्तमान समय में मानवता की सेवा सबसे बड़ी सेवा है. स्वास्थ्य विभाग लायंस क्लब के इस सहयोग को हमेशा याद रखेगा. क्लब की ओर से डॉ. रामेश्वर सिंह ने कहा कि जिले में 29 कोरोना मरीज सामने आने के बाद हमें स्वास्थकर्मियों के हेल्थ की चिंता सता रही थी. इसलिए यह किट उपलब्ध करवाए गए हैं.

सिवान है कोरोना का हॉट स्पॉट
गौरतलब है कि सिवान में कोरोना संक्रमितों के मामले में हॉट स्पॉट बना है. यहां कुल 29 कोरोना संक्रमितों की पहचान अबतक हो गई है. हालांकि इन 29 संक्रमितों में 22 मरीजों की दूसरी जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है. ऐसे में यहां अब कुल 7 लोग कोरोना संक्रमित हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details