बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सिवान: मतदान केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, आईटीबीपी के जवानों की तैनाती

शुक्रवार को नामांकन केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. प्रशासन द्वारा आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया है.

By

Published : Oct 16, 2020, 5:41 PM IST

siwan
सिवान

सिवान (महाराजगंज):बिहार विधानसभा चुनाव 2020 में दूसरे चरण के नामांकन के आज आखिरी तिथि है. वहीं कई प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ आते हैं. उनकी भीड़ काफी मात्रा में होती है. ऐसे में पुलिस प्रशासन के लिए सुरक्षा को लेकर एक चुनौती बनी रहती है.

बता दें कि देश में कोविड-19 का खतरा भी चल रहा है. लेकिन लोग मानने को तैयार नहीं हैं. जिससे कोविड-19 का खतरा बढ़ने की आशंका बनी रहती है. इसलिए प्रशासन ने शुक्रवार को नामांकन केंद्र पर सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं. बता दें कि पिछले कई दिनों से नामांकन के लिए प्रत्याशियों के साथ समर्थकों की काफी भीड़ देखी जा रही है. जिसके चलते पुलिस प्रशासन के लिए भीड़ को संभालना मुश्किल हो रहा था.

प्रशासन ने आईटीबीपी के जवानों को किया तैनात
वहीं चुनाव आयोग ने साफ निर्देश दिया है कि नामांकन केंद्र पर भीड़ नहीं लगानी है. उसको देखते हुए प्रशासन द्वारा आईटीबीपी के जवानों को तैनात किया गया है. ताकि नामांकन केंद्र पर भीड़ ना लगे. साथ ही सुरक्षा के भी व्यापक इंतजाम रहे. ताकि किसी भी परिस्थिति में भीड़ से निपटने के लिए प्रशासन पूरी तरह से तैयार रहे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details