बिहार

bihar

सीतामढ़ी में आजादी के 70 साल बाद भी इस नदी पर पुल का नहीं हो सका निर्माण, लोगों ने दिया धरना

By

Published : Oct 25, 2022, 5:58 PM IST

सीतामढ़ी में नदी पर पुल निर्माण और बांध मरम्मत को लेकर सैकड़ों की संख्या में ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन (Villagers Protest In Sitamarhi) किया. कहा कि मांगे पूरा नहीं होने पर उग्र आंदोलन होगा. पढ़ें पूरी खबर...

नदी पर पुल निर्माण की मांग
नदी पर पुल निर्माण की मांग

सीतामढ़ीः 70 साल बाद भी बुधनद नदी पर पुल नहीं बन सका. जिसको लेकर जिले के पुपरी प्रखंड के बाजीतपुर पंचायत में मंगलवार को गंगा पट्टी घाट पर पुल निर्माण की मांग की. जिला पार्षद संदीप ठाकुर के नेतृत्व में सैकड़ों ग्रामीणों ने धरना प्रदर्शन किया. ग्रामीणों की मांग है कि बुधनद नदी पर पुल निर्माण किया जाए. जिला पार्षद संदीप ठाकुर ने कहा कि आजादी के 70 साल बीत जाने के बाद भी अब तक नदी में पुल का निर्माण नहीं हुआ. जिला पार्षद अगर नदी में पुल का निर्माण होता है तो लोगों को प्रखंड मुख्यालय और जिले में जाने में समय की बचत होगी.

यह भी पढ़ेंःपटना में सुबह-सुबह राबड़ी आवास के बाहर हंगामा, बुलानी पड़ी पुलिस

आश्वासन तो दिया जाता है पर काम नहींःग्रामीणों का कहना है कि चुनाव के समय जनप्रतिनिधियों के द्वारा आश्वासन तो दिया जाता है, लेकिन पुल का निर्माण नहीं हुआ. करोड़ों खर्च के बाद भी जीणोद्वार नहीं हुआ. जिला पार्षद संदीप ठाकुर ने कहा कि जल संसाधन विभाग के द्वारा बांध की मरम्मत के नाम पर हर वर्ष करोड़ों रुपए खर्च किया जा रहा है. अब तक मराहा नदी में क्षतिग्रस्त बहिलवारा एवं बिरर्रवा तटबंध का मरम्मत पिछले 70 वर्षों से अब तक नहीं हुआ. जिला परिषद ने कहा कि विभागीय लापरवाही के कारण और न ही तटबंध मरम्मत का काम हुआ है और न ही पुल का निर्माण हुआ है.

जल संसाधन विभाग को दिया जा चुका है आवेदनः जिला पार्षद ने कहा कि इसको लेकर जल संसाधन विभाग जिला समाहर्ता और राज्य सरकार को भी आवेदन दिया जा चुका है. बांध के क्षतिग्रस्त होने के कारण हर वर्ष खेतों में 3 से 4 फीट पानी जमा हो जाता है, जिसके कारण फसल पूरी तरह बर्बाद हो जाती है. अब तक दर्जनों मकान भी ध्वस्त हो चुके हैं. अगर इस समस्या का जल्द ही निदान नहीं होता है तो सड़क से लेकर सदन तक आंदोलन होगा. मौके पर जिला पार्षद नवल राव, सरपंच आमोद दास, भाजपा नेता भयंदर गिरी, रणधीर चौधरी, मदन मिस, सुनील यादव, शत्रुघ्न मंडल, रमन सिंह, लाल बाबू साह सहित सैकड़ों लोग थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details