बिहार

bihar

सीतामढ़ी जिलाधिकारी ने जीविका दीदियों को सौंपा मुख्यमंत्री का 'संदेश पत्र'

By

Published : Mar 18, 2021, 8:02 PM IST

सीतामढ़ी जिलाधिकारी ने एक कार्यक्रम में जीविका दीदियों को मुख्यमंत्री के नाम संदेश पत्र वितरित किया. डीएम ने कहा कि जीविका दीदियां पूरे बिहार के लिये रोल मॉडल हैं.

जीविका दीदियां
जीविका दीदियां

सीतामढ़ी : जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा और डीडीसी तरनजोत सिंह ने समाहरणालय स्थित परिचर्चा भवन में गुरुवार को आयोजित कार्यक्रम में बिहार दिवस के अवसर पर जीविका दीदियों को माननीय मुख्यमंत्री के ना का 'बिहार का संदेश पत्र' वितरण किया.

उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि जीविका दीदियां पूरे बिहार के लिये रोल मॉडल हैं. कोरोना काल में काफी मात्रा में मास्क उत्पादन से लेकर जागरूकता के कार्यो को बड़ी ही जबाबदेही के साथ निभाया है. शराबबंदी को सफल बनाने और दहेज प्रथा, बाल विवाह जैसी सामाजिक कुरीतियों को मिटाने में जीविका दीदियों की काफी महत्वपूर्ण भूमिका रही है.

ये भी पढ़ें- सीतामढ़ी: महिला दिवस पर लगा वैक्सीन के लिए विशेष कैंप, DM अभिलाषा ने लगवाया टीका

निर्वाचन के दौरान मतदाता जागरूकता कार्यक्रम में भी जीविका दीदियों ने बढ़-चढ़ कर हिस्सा लिया है. इसके साथ-साथ महिला सशक्तिकरण की दिशा में भी काफी महत्वपूर्ण योगदान दिया है. जिलाधिकारी ने माननीय मुख्यमंत्री के जीविका दीदियों के नाम संदेश को पढ़कर सुनाया. उन्होंने बिहार दिवस के संबंध में भी विस्तार से बताया. उपस्थित जीविका दीदियां माननीय मुख्यमंत्री के संदेश पत्र पाकर काफी खुश और उत्साहित दिख रही थीं.

इस अवसर पर अपर समाहर्ता विभागीय जांच ,डीपीआरओ परिमल कुमार, ओएसडी विकास कुमार,डीपीओ सर्वशिक्षा,बीपीएम जीविका सहित कई अधिकारी उपस्थित थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details