बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लॉक डाउन को लेकर सीतामढ़ी प्रशासन चला रहा है 8 राहत केंन्द्र, जरूरतमंदों को मिल रहा है खाना

यहां जरूरतमंद लोगों के अलावा पुलिसकर्मी और अन्य लोगों को दोनों शाम का भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है. खाना बनाने के लिए महिला और पुरुष रसोइए की तैनाती की गई है.

By

Published : Apr 15, 2020, 12:31 PM IST

सीतामढ़ी
राहत केन्द्र

सीतामढ़ी: कोरोना संक्रमण को रोकने के लिए जारी लॉकडाउन में होने वाली परेशानी को देखते हुए जिला प्रशासन की ओर से जरूरतमंदों की मदद की जा रही है. जिले में 8 आपदा राहत केंद्र चलाए जा रहे हैं. जिसमें जिले में 3 और 5 सीमा राहत केंद्र का संचालन किया जा रहा है. यहां प्रतिदिन सैकड़ों जरूरतमंद लोगों को खाना और नाश्ता मुहैया कराया जा रहा है.

जरूरतमंदों के लिए वरदान
जिला प्रशासन की ओर से चलाए जा रहे राहत केंन्द्र जरूरतमंदों के लिए इस आपदा की घड़ी में वरदान साबित हो रहा है. लॉकडाउन घोषित होते ही जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने आम लोगों की होने वाली परेशानी को देखते हुए राहत केंद्र चलाने का आदेश दिया था, जिसके बाद जिले में 3 और सीमा पर 5 राहत केंद्र खोले गए.

आपदा राहत केन्द्र

यहां जरूरतमंद लोगों के अलावा पुलिसकर्मी और अन्य लोगों को दोनों शाम का भोजन और नाश्ता दिया जा रहा है. खाना बनाने के लिए महिला और पुरुष रसोइए की तैनाती की गई है. खाने में शुद्धता और सफाई का विशेष ध्यान रखा जा रहा है.

खाना खाते लोग

'सुविधाओं का रखा जा रहा है विशेष ध्यान'
जिलाधिकारी अभिलाषा कुमारी शर्मा ने बताया कि इस वैश्विक आपदा को लेकर आपदा राहत केंद्र का संचालन किया जा रहा है. जहां जरूरतमंद लोगों को भोजन और नाश्ता मुहैया कराया जा रहा है. राहत केंद्र पर विधि व्यवस्था को देखने के लिए पदाधिकारी और कर्मियों की तैनाती की गई है, जो प्रतिदिन आपदा राहत केंद्र का जायजा लेकर वहां दी जा रही सुविधा का विशेष ध्यान रखते हैं. लॉकडाउन की अवधि और सरकारी दिशा-निर्देश के अनुसार जरूरत पड़ने पर आपदा राहत केंद्रों की संख्या भी बढ़ाई जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details