बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: स्कूल में 9 महीने बाद पढ़ाई शुरू, सोशल डिस्टेंसिंग का किया जा रहा पालन

सीतामढ़ी में 9 महीने बाद स्कूल में पढ़ाई शुरू हो गई है. सरकार द्वारा कोविड-19 गाइडलाइंस जारी किया गया है. जिसका शिक्षण संस्थानों में पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

By

Published : Jan 4, 2021, 5:26 PM IST

sitamarhi school open
sitamarhi school open

सीतामढ़ी: जिले में सरकार के आदेश के बाद सोमवार से 9वीं से 12वीं क्लास तक के स्कूल और कॉलेज समेत शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया है. बच्चे 9 माह बाद अब स्कूल पहुंचने लगे हैं. इसलिए स्कूल प्रशासन की तरफ से कोविड गाइडलाइंस का पालन भी करवाया जा रहा है.

बच्चों के चेहरे पर खुशी
इसी क्रम में कोविड-19 को लेकर केंद्रीय गाइडलाइंस का पालन करते हुए 4 जनवरी से माध्यमिक और उच्च माध्यमिक शिक्षण संस्थानों को खोल दिया गया है. जिले के 9वीं से 12वीं तक के सभी स्कूल खोल दिए गये हैं. जिस कारण बच्चों के चेहरे पर स्कूल आने की खुशी साफ-साफ देखने को मिल रही है. सरकार द्वारा कोविड-19 गाइडलाइंस जारी किया गया है. जिसका शिक्षण संस्थानों में पूरा ख्याल रखा जा रहा है.

स्कूल को किया जा रहा सैनेटाइज

"आज से जिले के सभी माध्यमिक और उच्च माध्यमिक विद्यालय खुल गए हैं. सभी छात्रों को कोरोना गाइडलाइन का फॉर्म भरवा कर ही कक्षा में प्रवेश दिया जा रहा है. इसके अलावा पूरे क्लास रूम और विद्यालय परिसर को सैनेटाइज कराया गया है. सरकार के दिशा-निर्देश का शत प्रतिशत अनुपालन हो रहा है"- राजीव कुमार पांडे, प्रभारी प्राचार्य

देखें वीडियो

ये भी पढ़ें:बेतिया में आज से खुले सभी स्कूल, सरकार के गाइडलाइन का किया जा रहा पालन

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन
बच्चों को क्लास में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन भी करवाया जा रहा है. थर्मल स्कैनिंग के अलावा उन्हें स्कूल की तरफ से मास्क और सैनेटाइजर भी उपलब्ध करवाया जा रहा है. वहीं राम जेवर उच्च विद्यालय हाई स्कूल खुल जाने से विद्यार्थी के अंदर काफी खुशी की लहर है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details