बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी : 6 महीने से बाधित विकास कार्य हुआ शुरू, जनप्रतिनिधी सहित लोगों में दिखी खुशी

कार्यपालक पदाधिकारी का पद खाली रहने के कारण सितंबर 2019 से नगर पंचायत में सभी विकास कार्य रुक गए थे. लेकिन फरवरी 2020 में नए कार्यपालक पदाधिकारी के आने के बाद विकास कार्य फिर से शुरू हो गया है. जिसको लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधि और लोग काफी खुश हैं.

By

Published : Mar 13, 2020, 9:14 PM IST

sitamarhi
सीतामढ़ी में विकास कार्य शुरू

सीतामढ़ी: जिले के बेलसंड नगर पंचायत क्षेत्र के सभी 13 वार्डों में विकास का कार्य शुरू हो चुका है. जिसको लेकर जनता और स्थानीय जनप्रतिनिधियों में खुशी देखी जा रही है. इस महीने के अंत तक करीब 3 करोड़ की लागत से नाली, सड़क निर्माण और नल जल योजना का काम शुरू हो जाएगा. जिसकी सभी प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

6 महीनों से रुका हुआ था विकास कार्य
दरअसल, कार्यपालक पदाधिकारी का पद खाली रहने के कारण सितंबर 2019 से नगर पंचायत में सभी विकास कार्य रुक गए थे. लेकिन फरवरी 2020 में नए कार्यपालक पदाधिकारी के आने के बाद विकास कार्य फिर से शुरू हो गया है. जिसके तहत नगर पंचायत क्षेत्र में आउटसोर्सिंग के माध्यम से कचरा उठाव के लिए टेंडर की प्रक्रिया के साथ सफाई कर्मियों के बकाए वेतन का भुगतान दे दिया गया है. साथ ही, प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत करीब 1000 लाभुकों को भुगतान करने की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है.

देखें रिपोर्ट

चुनाव से पहले पूरा होगा विकास कार्य
नए कार्यपालक पदाधिकारी के आने के बाद से कबीर अंत्येष्टि योजना के तहत लाभुकों का भुगतान और मृत्यु और जन्म प्रमाण पत्र बनाने का काम भी शुरू हो चुका है. इस पर नगर पंचायत के अध्यक्ष रणधीर कुमार ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले कई तरह की विकास योजनाओं को धरातल पर उतारा जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details