बिहार

bihar

ETV Bharat / state

भारत-नेपाल सीमा पर अब निगरानी में लगाए गए खोजी कुत्ते

भारत और नेपाल की सीमा को लॉकडाउन को लेकर पूरी तरीके से सील कर दिया गया है. लॉकडाउन को लेकर जवानों के साथ खोजी कुत्तों को भी निगरानी में लगा दिया गया है.

By

Published : Apr 23, 2020, 1:42 PM IST

भारत नेपाल
भारत नेपाल

सीतामढ़ी: कोरोना वायरस को लेकर पूरे देश में 3 मई तक लॉकडाउन घोषित है. इसको लेकर भारत-नेपाल सीमा पर काफी सतर्कता बरती जा रही है. पूरी सीमा को सील कर दिया गया है. साथ ही भारत-नेपाल सीमा पर एसएसबी के जवान के साथ खोजी कुत्ते से भी निगरानी रखी जा रही है.

सीतामढ़ी से सटे भारत और नेपाल के 90 किलोमीटर की सीमा पूरी तरह से खुली हुई है, जिसको लेकर एसएसबी के जवानों के साथ-साथ खोजी कुत्ते भी भारत नेपाल सीमा की निगरानी कर रहे हैं. भारत और नेपाल के बॉर्डर को पूरी तरह से सील कर दिया गया है. नेपाल से भारत और भारत से नेपाल जाने पर पूरी तरह से पाबंदी है. लॉकडाउन को लेकर जवानों के साथ खोजी कुत्तों को भी निगरानी में लगा दिया गया है.

भारत कर रहा है मदद
बता दें कि कोरोना वायरस को लेकर भारत और नेपाल में लॉकडाउन है. वहीं, भारत अभी भी नेपाल को खाद्य सामग्री से मदद कर रहा है, जबकि दोनों देश की सीमाएं लॉकडाउन को लेकर पूरी तरीके से सील कर दी गई है. भारत अभी भी नेपाल को खाद्य सामग्री से मदद कर रहा है. इससे नेपाल के लोगों को खाद्य सामग्री की कमी से भूखा नहीं रहना पड़े.

ABOUT THE AUTHOR

...view details