बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ीः डुमरा PHC का DM ने किया निरीक्षण, जल्द ही आधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नया भवन बनाने और आधुनिक संसाधनों से लैस करने को लेकर नक्शा और प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया. नए भवन के निर्माण से इलाके के लोगों को बेहत स्वास्थ्य सुविधाएं मिलेंगी.

By

Published : Jul 23, 2020, 8:34 AM IST

Updated : Aug 18, 2020, 4:48 PM IST

sitamarhi
sitamarhi

सीतामढ़ी: पूरा विश्व इस समय कोरोना वायरस महामारी से लड़ रहा है. वहीं, सरकार स्वास्थ्य सुविधाओं को बेहतर करने में जुटी है. जिले में बेहतर स्वास्थ्य सुविधा के लिए डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कई कदम उठाए हैं. डीएम प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र को आधुनिक संसाधनों लैस करने में जुट गई हैं. इसके लिए जिलाधिकारी ने डुमरा स्वास्थ्य केंद्र का निरीक्षण भी किया. वहीं, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के खाली पड़ी जमीनों का भी जायजा लिया.

पीएचसी का निरीक्षण करने पहुंची जिलाधिकारी

जिलाधिकारी ने प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नए भवन बनाने के लिए प्राक्कलन बनाने का निर्देश दिया है. डीएम का कहना है कि अगर पीएचसी में नए भवन के साथ-साथ आधुनिक टेक्नोलॉजी का संसाधन उपलब्ध करा दिया जाए तो मरीजों को बाहर नहीं जाना पड़ेगा. डीएम ने कहा कि आने वाले दिनों में डुमरा प्रखंड स्थित पीएचसी में बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध होगी. नया भवन के बनने के बाद सभी संसाधन उपलब्ध कराया जाएगा, जबकि सभी प्रकार का सर्जरी होगा. डीएम ने कहा कि प्राक्कलन बन जाने के बाद शीघ्र सरकार से स्वीकृति लेकर निर्माण कार्य प्रारंभ कर दिया जाएगा.

देखें रिपोर्ट

डुमरा में मिलेगी बेहतर स्वास्थ्य सेवा

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि डीएम ने कहा कोरोना वायरस को लेकर विदेशों में डॉक्टर मरीज को बगैर चेक किए दूर से दवा बता रहे हैं. वहीं, डुमरा पीएचसी में कोरोना काल में भी लोगों का इलाज किया जा रहा है. डुमरा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में नए भवन बनने और अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होने के बाद लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सेवा मिलेगी. डीएम ने कहा की उनकी मंशा स्वास्थ्य के क्षेत्र में सीतामढ़ी जिला को अव्वल दर्जे पर पहुंचाना है. इसको लेकर वह लगातार प्रयासरत भी है और आने वाले दिनों में इसका रिजल्ट भी दिखेगा.

Last Updated : Aug 18, 2020, 4:48 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details