बिहार

bihar

By

Published : Jul 11, 2020, 8:44 PM IST

ETV Bharat / state

DM ने की सभी विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक, हाई अलर्ट पर रहने का दिया निर्देश

सीतामढ़ी जिले में स्वास्थ्य विभाग, स्वास्थ्य अभियंत्रण संगठन और जिला पशुपालन विभाग को जिलाधिकारी ने हाई अलर्ट पर रहने का निर्देश दिया है. साथ ही डीएम ने अधिकारियों को मोबाइल खुले रखने का निर्देश दिया है.

ETV BHARAT
DM ने की सभी विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक.

सीतामढ़ी:जिले में बाढ़ को लेकर परिचर्चा भवन में शनिवार को डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने पथ निर्माण विभाग, जल संसाधन विभाग, पीडब्ल्यूडी सहित जिले के सभी विभागों के अभियंताओं साथ बैठक की. इस बैठक में डीएम ने कहा कि बाढ़ को लेकर पूरे जिले को हाई अलर्ट पर रखा गया है.

जिले वासियों सतर्क रहने किया गया अपील

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले के लोगों से बाढ़ को लेकर सजग और सतर्क रहने की अपील की है. डीएम ने कहा कि अगर किसी तरह की समस्या हो तो स्थानीय अधिकारियों या जिला प्रशासन के टोल फ्री नंबर पर संपर्क करें. डीएम ने जिले वासियों को आश्वस्त किया कि बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन ने पूर्व से ही तैयारी कर रखी है. बावजूद इसके नेपाल से अगर पानी आता है तो बाढ़ की स्थिति उत्पन्न होगी इसीलिए जिले के लोग सजग और सतर्क रहें.

DM ने की सभी विभाग के अधिकारियों के साथ की बैठक.
अधिकारियों को मोबाइल 24 घंटे ऑन रखने का निर्देश

बैठक के दौरान डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने अधिकारियों को 24 घंटे मोबाइल खुला रखने का निर्देश दिया है. वहीं डीएम ने अधिकारियों से अपना अपना व्हाट्सएप नंबर देने को भी कहा. डीएम ने अभियंताओं से रेनकोट छाता और टॉर्च 24 घंटे रखने का निर्देश दिया. डीएम ने कहा कि पूरा जिला रेड अलर्ट पर है. कभी भी जिले में बाढ़ का पानी घुस सकता है इसको लेकर अधिकारी सजग और सतर्क रहें और हर समय तैयार रहें.

लगातार हो रही है बारिश से नदियों के जलस्तर में बढ़ोतरी

डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने कहा कि लगातार जिले में हो रही बारिश के कारण अधवारा समूह, लक्ष्मण नदी समेत अन्य नदियों का जलस्तर में लगातार बढ़ोतरी हो रही है. वहीं डीएम ने अभियंताओं से लगातार बांधों का निरीक्षण करने को कहा. बैठक में डीएम ने अधिकारियों और अभियंताओं से कहा कि अगर किसी भी सामग्री की आवश्यकता हो तो अधिकारी और अभियंता बेझिझक उन्हें बोल सकते हैं और जिला प्रशासन द्वारा उन्हें आवश्यक सामग्री उपलब्ध करा दी जाएगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details