बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी : कोरोना को लेकर चलाया गया जागरुकता अभियान, बांटे गए साबुन और मास्क

सीतामढ़ी के बसवरिया टोला वार्ड नंबर-11 में शुक्रवार को मास्क और साबुन का वितरण किया गया. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन के नियम से अवगत कराया गया.

By

Published : May 8, 2020, 5:29 PM IST

सीतामढ़ी
सीतामढ़ी

सीतामढ़ी: कोरोना की वजह से देश में लॉकडाउन-3 लागू है. इस लॉकडाउन में सरकार ने कई तरह की छूट दी है. ग्रीन जोन इलाके में लोग लॉकडाउन के नियम का पालन करते हुए काम कर रहे हैं. इसी को लेकर शुक्रवार को बसवरिया टोला वार्ड नंबर-11 के दलित बस्ती में जागरूकता अभियान चलाया गया.

लॉकडाउन में कृषि की तरफ बढ़े मजदूर
इस दौरान लायंस क्लब सीतामढ़ी यूथ एवं आरोग्य फाउंडेशन सीतामढ़ी के सौजन्य और वेटरन्स इंडिया सीतामढ़ी के सहयोग से जागरूकता अभियान के साथ-साथ साबुन और मास्क का वितरण किया गया. क्लब के अध्यक्ष अमित भगत ने बताया कि लॉकडाउन में मिली छूट की वजह से काफी संख्या में गरीब मजदूर वर्ग के लोगों का रुख कृषि और अपने अन्य दैनिक कार्यों की तरफ हुआ है. इसको लेकर हम लोगों को जागरूक कर रहे हैं.

लोगों से सतर्क रहने की अपील
अमित भगत ने बताया कि लोग जब काम पर निकलें तो मास्क लगाकर जाएं और जब वापस आएं तो साबुन से अच्छी तरह हाथ धोएं. इस दौरान लोगों को लॉकडाउन के नियमों से अवगत भी कराया गया. इसके साथ ही सजग और सतर्क रहने की अपील की गई. इस मुहिम में स्थानीय पूर्व सैनिक अनिल कुमार बैद्यनाथ साह का सराहनीय सहयोग रहा. कार्यक्रम प्रभारी अमित गोल्डी ने बताया कि जागरूकता और मास्क वितरण का काम आगे भी जरूरतमंदों के बीच जारी रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details