बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सीतामढ़ी: 10 नए कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप, संख्या पहुंची 131

सीतामढ़ी जिले में 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने से हड़कंप मच गया. वहीं जिले में अब कुल कोरोना पॉजिटिव की संख्या 131 हो गई है.

By

Published : Jun 21, 2020, 9:43 PM IST

सीतामढ़ी में 10 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप.
सीतामढ़ी में 10 कोरोना पॉजिटिव केस मिलने से हड़कंप.

सीतामढ़ी: जिले में रविवार को 10 नए कोरोना मरीज पाए गए हैं. 10 कोरोना पॉजिटिव मिलने से संक्रमितों की संख्या बढ़ कर 131 हो चुकी है. एक मामला मेजरगंज और 9 मामले परसौनी में पाए गए हैं. ये सभी लोग होम क्वारंटीन थे.

फिलहाल सभी को कोविड हेल्थ सेन्टर में भर्ती कराया गया है. वहीं, अब तक स्वस्थ होकर घर लौटने वाले मरीजों की संख्या 109 हो गई है. अब जिले में 21 एक्टिव केस हैं. सभी का इलाज कोविड हेल्थ सेंटर सीतामढ़ी में चल रहा है.

सरकार के दिशा-निर्देशों का करें पालन
डीएम अभिलाषा कुमारी शर्मा ने जिले वासियों से अपील करते हुए कहा है कि लॉकडाउन फर्स्ट के तहत जब धीरे-धीरे लगभग सभी चीजें खुल गई हैं. ऐसी स्थिति में हमें बेहद सावधान एवं सजग रहना है. उन्होंने कहा कि जब भी घर से निकलें, मास्क पहनकर ही निकले. भीड़-भाड़ से बचें , 2 गज दूरी का अवश्य पालन करें. साथ ही सरकार के दिशा निर्देशों का पालन करते रहें.

काफी संख्या में लोग हो रहे हैं ठीक
डीएम ने कहा कि अब जिले में ही ट्रूनेट मशीन के द्वारा जांच शुरू हो गई है, जिससे जांच की संख्या बढ़ी है. वहीं जांच में समय भी काफी कम लग रहा है, जिससे अब समय पर इलाज भी शुरू करने में सहूलियत हो रही है. काफी संख्या में लोग सहजता के साथ ठीक भी हो रहे हैं. किसी को भी पैनिक होने की आवश्यकता नहीं है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details