बिहार

bihar

ETV Bharat / state

Cyber Crime: शेखपुरा से पाकिस्तान तक ठगी का बिछा रखा था जाल, साइबर क्राइम गिरोह के 2 शातिर गिरफ्तार

बिहार के शेखपुरा से हैरान करने वाली खबर सामने आई है. पुलिस ने यहां से दो शातिर साइबर ठग को गिरफ्तार (Two Cyber Thugs Arrested) किया है. इन दोनों ने न केवल भारत में, बल्कि पाकिस्तान के लोगों को भी अपनी ठगी का शिकार बनाया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : May 4, 2023, 10:47 AM IST

शेखपुरा में दो साइबर ठग गिरफ्तार
शेखपुरा में दो साइबर ठग गिरफ्तार

शेखपुरा: बिहार केशेखपुरा में साइबर फ्रॉड गिरोह (Cyber Fraud Gang in Sheikhpura) के दो सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. जिले के शेखोपुरसराय थाना पुलिस ने महब्बतपुर गांव में छापेमारी कर दो साइबर फ्रॉड को रंगे हाथ धर-दबोचा है. इसे लेकर थानाध्यक्ष प्रमोद कुमार ने बताया कि गिरफ्तार ठगों में महबतपुर गांव निवासी संजय प्रसाद का पुत्र सौरभ पटेल उर्फ आजाद है. दूसरा सदर प्रखंड अंतर्गत कोसुम्भा पुलिस ओपी क्षेत्र के ढेवसा गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद का पुत्र आशीष रंजन उर्फ गुलशन है. गिरफ्तार आशीष रंजन अपने गांव से महब्बतपुर गांव पहुंचकर एक साथ एक गुप्त अड्डे पर बैठकर ठगी कर रहा था.

पढ़ें-Cyber Fraud In Patna: रकम पांच गुना करने के चक्कर में लगा चूना, अकाउंट से 23 लाख रुपये गायब

बिहार से पाकिस्तान में ठगी: दोनों युवक के पास से छापेमारी के दौरान 10 हजार नकदी, 5 मोबाइल, 4 एटीएम कार्ड, डाटा बेस बरामद किया गया है. इन दोनों ने महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, बिहार, असम और कर्नाटक में लोगों से जमकर ठगी की है. ठगों ने पड़ोसी देश पाकिस्तान के लोगों को भी ठगी का शिकार बनाया है, पुलिस को कई मोबाइल धारकों से साइबर ठगी किए जाने का प्रमाण मिला है. शातिर ठग लगातार नए-नए तरीकों से भोले-भाले लोगों का अपने ठगी के जाल में फंसाते थे, फिर उनसे लाखों की ठगी को अंजाम देते थे.

डोमिनोज और मैकडॉनल्ड कंपनी के नाम पर ठगी: साइबर ठग लोगों को डोमिनोज और मैकडॉनल्ड कंपनी की फ्रेंचाइजी दिलाने का झांसा देकर लोगों से ठगी कर रहे थे. बताया जाा रहा है कि गिरफ्तार गिरोह के बदमाशों ने लोगों से करीब 50 लाख रुपए से अधिक की ठगी है. फिलहाल गिरफ्तार बदमाशों से पुलिस पूछताछ कर रही है, साथ ही इनके खिलाफ स्थानीय थाना में एक प्राथमिकी दर्ज कर जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी गई है.

"गिरफ्तार ठगों में महबतपुर गांव निवासी संजय प्रसाद का पुत्र सौरभ पटेल उर्फ आजाद है. दूसरा सदर प्रखंड अंतर्गत कोसुम्भा पुलिस ओपी क्षेत्र के ढेवसा गांव निवासी राजेंद्र प्रसाद का पुत्र आशीष रंजन उर्फ गुलशन है. गिरफ्तार आशीष रंजन अपने गांव से महब्बतपुर गांव पहुंचकर एक साथ एक गुप्त अड्डे पर बैठकर ठगी कर रहे थे."-प्रमोद कुमार, थानाध्यक्ष

ABOUT THE AUTHOR

...view details