बिहार

bihar

क्वॉरेंटाइन सेंटर में निकला सांप, कार्रवाई नहीं करने पर प्रवासियों ने सड़क किया जाम

By

Published : May 26, 2020, 12:01 AM IST

Updated : May 26, 2020, 5:05 PM IST

शेखपुरा में क्वॉरेंटाइन सेंटर में सांप निकलने के बाद प्रशासन की ओर से कार्रवाई नहीं किए जाने पर प्रवासियों ने हंगामा किया. साथ ही सड़क जाम कर दिया.

sheikhpura
sheikhpura

शेखपुरा: जिलेभर में प्रखंड और पंचायत स्तर पर बने क्वॉरेंटाइन सेंटरों पर कुव्यवस्था को लेकर लगातार हंगामे और सड़क जाम की सूचना आ रही है. इसके बावजूद भी अधिकारियों की ओर से कोई पहल नहीं की जा रही है. इसको लेकर चेवाड़ा प्रखंड के बसंत गांव के प्राथमिक विद्यालय में बने क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे 35 प्रवासियों ने शेखपुरा-सिकंदरा मुख्य मार्ग 333 ए को जाम कर दिया.

सड़क जाम करते प्रवासी

इस बाबत प्रवासी श्रमिकों ने बताया कि रविवार की देर रात दो सांप निकलने के कारण सभी लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. इसकी सूचना संबंधित अधिकारियों को भी दी गई. लेकिन अधिकारियों की ओर से कोई सुध नहीं लिया गया. प्रवासियों ने कहा कि अधिकारी सुबह में कार्रवाई करने की बात कही. लेकिन सुबह 10 बजे तक किसी प्रकार की कार्रवाई नहीं की गई. इस कारण आक्रोशित प्रवासियों ने सड़क जाम कर जमकर बवाल काटा.

लोगों को समझाती पुलिस

'टैंकर के सहारे प्यास बुझा रहे प्यास'
क्वॉरेंटाइन सेंटर में रह रहे प्रवासियों ने बताया कि परिसर में किसी भी व्यक्ति को अभी तक डिग्निटी किट नहीं दिया गया है. उन्होंने कहा कि और ना ही किसी व्यक्ति का मेडिकल जांच हुआ है. इस सेंटर में टूटे शौचालय का 35 प्रवासी उपयोग कर रहे हैं. वहीं, शौचालय में दरवाजा तक भी नहीं लगा हुआ है. उन्होंने आगे बताया कि इस भीषण गर्मी में पेयजल की समस्या का भी सामना करना पड़ रहा है. क्वॉरेंटाइन सेंटर में चापाकल और मोटर की व्यवस्था नहीं होने के कारण टैंकर के सहारे प्यास बुझानी पड़ रही है.

पेश है रिपोर्ट

घर से मांग कर खा रहे खाना
प्रवासियों ने बताया कि जांच नहीं होने के कारण लोगों में संक्रमण का भय बना हुआ है. साथ ही सेंटर का एक बार भी संबंधित अधिकारी और जनप्रतिनिधि की ओर से सैनिटाइजेशन नहीं किया गया. उन्होंने आगे कहा कि गुणवत्तापूर्ण खाना नहीं मिलने के कारण अपने घरों से खाना मंगा कर भूख मिटाना पड़ रहा है.

Last Updated : May 26, 2020, 5:05 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details