बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: राजस्व कर्मचारी का घूस लेते वीडियो वायरल, सस्पेंड करने की उठ रही मांग

एक अन्य वीडियो जारी कर कहा जा रहा है कि वह कर्मचारी दाखिल खारिज व रसीद के नाम सभी से रिश्वत लेता है. साथ ही डीएम से कर्मचारी को सस्पेंड करने की मांग की गई है.

By

Published : Dec 19, 2020, 2:26 PM IST

Updated : Dec 19, 2020, 2:36 PM IST

VIRAL VIDEO
VIRAL VIDEO

सारण (गड़खा): जिले में गड़खा प्रखंड के राजस्व कर्मचारी के रिश्वत लेने का एक वीडियो सोशल मीडिया पर काफी तेजी से वायरल हो रहा है. इससे पहले भी पुलिस, कृषि पदाधिकारी, कर्मचारी व अन्य का रिश्वत लेने का वीडियो वायरल हो चुका है. हालांकि इस वीडियो में पैसे रिश्वत के हैं या लगान के स्पष्ट नहीं हो पा रहा है.

घूस लेते वीडियो वायरल
वायरल वीडियो में दिखाई दे रहा है कि एक बुजुर्ग व्यक्ति ऑफिस में जा रहे हैं और कर्मचारी को पैसे दे रहे हैं. इसमें 500 रुपये के कुछ नोट दिखाई दे रहे हैं जिसे कर्मचारी अपनी जेब में रख रहा है. इस संबंध में रामपुर निवासी फुलेना पाण्डेय के बेटे कृष्ण मोहन पाण्डेय ने वाट्सएप पर जिलाधिकारी को लिखित आवेदन दिया.

30 हजार रुपये की डिमांड
आवेदन में कहा गया है कि विजय उपाध्याय से जमीन लिखवाया था जिसके दाखिल खारिज के लिए हम ब्लॉक कर्मचारी के पास गए थे. दाखिल खारिज कराने के लिए 30 हजार रुपये की डिमांड की गई थी. इसमें से 20 हजार रुपये पहले ही दे दिए गए थे. वहीं 4 महीने बीत जाने के बाद भी काम नहीं हुआ. साथ ही 10 हजार रुपये की डिमांड की जा रही थी. इसके बाद कर्मचारी को 8 हजार रुपये दिए गए.

दाखिल खारिज व रसीद के नाम पर रिश्वत
एक अन्य वीडियो जारी कर कहा जा रहा है कि वह कर्मचारी दाखिल खारिज व रसीद के नाम सभी से रिश्वत लेता है. साथ ही डीएम से कर्मचारी को सस्पेंड करने की मांग की गई है. इस संबंध में रामपुर पंचायत के राजस्व कर्मचारी जितेंद्र पासवान से बातचीत की गई तो उन्होंने लगान की राशि लेने की बात कही. उन्होंने बताया कि वीडियो के बारे में उन्हें जानकारी नहीं है. अंचलाधिकारी मो इस्माइल से इस बारे में बात नहीं हो पाई.

नोटः ईटीवी भारत किसी भी वायरल वीडियो की पुष्टि नहीं करता है.

Last Updated : Dec 19, 2020, 2:36 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details