बिहार

bihar

छपरा: धूमधूम धाम से निकाली गई भगवान शिव की बारात

By

Published : Feb 21, 2020, 7:37 PM IST

छपरा के मनोकामना मंदिर में महाशिवरात्रि के मौके पर शिव बारात निकाली गई. जिसमें श्रद्धालुओं ने लोगों को प्रसाद बांटा. साथ ही मैट्रिक की परीक्षा और जुमे की नमाज के चलते सड़के जाम हो गई और परीक्षार्थियों को परेशानियों का सामना करना पड़ा.

chapra
शिव की बारात

छपरा: जिले में महाशिवरात्रि के अवसर पर मनोकामना मंदिर से भगवान भोलेनाथ की आकर्षक शिव बारात निकाली गई. शिव बारात में सभी बैंडो ने भक्ति पूर्वक गीतों की प्रस्तुति की. श्रद्धालुओं ने कई स्थानों पर शोभा यात्रा में शामिल लोगों के लिए पानी फल और प्रसाद के रुप मे हलवा का भी वितरण किया. वहीं, मैट्रिक की परीक्षा और जुमे की नमाज के कारण सभी सड़कें पूरी तरह से जाम हो गई.

112 साल बाद बना दुर्लभ संजोग
शिव बारात मनोकामना मंदिर से निकलकर जेल रोड, राम राज्य चौक और थाना चौक होते हुए वापस मनोकामना मंदिर पहुंची. बता दें कि महाशिवरात्रि के इस अवसर पर लगभग 112 साल बाद विशेष दुर्लभ संजोग बना है. जिसमें भोलेनाथ की पूजा करने से सारी मनोकामनाएं पूर्ण होगी.

देखें पूरी रिपोर्ट

परीक्षार्थियों को जाम का करना पड़ा सामना
महाशिवरात्रि के अवसर के साथ मैट्रिक की परीक्षा और जुमे की नमाज के कारण छपरा की सभी सड़कें पूरी तरह से जाम हो गई. जिससे मैट्रिक के परीक्षार्थियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. वहीं, पुलिस प्रशासन के काफी मशक्कत के बाद लोगों को जाम से छुटकारा मिला.

ABOUT THE AUTHOR

...view details