बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण के प्रभारी मंत्री ने की वर्चुअल बैठक, स्वास्थ्य सुविधाओं का लिया जायजा

सारण जिले के प्रभारी मंत्री सुमित कुमार सिंह ने वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये समीक्षा बैठक की. स्वास्थ्य सुविधाओं टीकाकरण सहित अन्य चीजों का जायजा लिया गया.

By

Published : May 27, 2021, 7:23 PM IST

सारण
सारण

सारण: विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग के मंत्री सुमित कुमार सिंह को सारण जिला का प्रभार दिया गया है. प्रभारी मंत्री ने जिले के प्रमुख अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण के रोकथाम और तीसरी लहर के पूर्व तैयारी के लिए वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग से समीक्षा बैठक की. जिले में उपलब्ध स्वास्थ्य व्यवस्था, कम्युनिटी किचन, टीकाकरण और टेस्टिंग सहित चल रहे सभी अन्य गतिविधियों का जायजा लिया. साथ ही अधिकारियों को दिशा-निर्देश भी दिए.

ये भी पढ़ें-डिप्टी CM के घर के सामने के अस्पताल का हाल, नहीं आते डॉक्टर, हर वक्त लटका रहता है ताला

"मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के निर्देशन में सभी कार्य कर रहे हैं और कोरोना संक्रमण का डटकर मुकाबला कर रहे हैं. जिले के सभी जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करने से उनका आत्मविश्वास भी बढ़ता है और वह बेहतर कार्य करते हैं. जिला प्रशासन को भी दिशा निर्देश दिया है कि जिन लोगों की मृत्यु कोरोना संक्रमण से हो रही है. उनके आश्रितों को तत्काल अनुग्रह राशि के तहत 4 लाख दिए जाएं. इसमें किसी भी प्रकार की कोई समस्या ना हो इसका खास ख्याल रखा जाए."-सुमित कुमार सिंह, मंत्री, विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी विभाग

जनता की सेवा में लगी है सरकार
मंत्री ने कहा कि सरकार जनता की सेवा में लगी हुई है और हमारा प्रयास है कि जल्द से जल्द संक्रमण को रोका जाए. इसके लिए भी कार्य चल रहे हैं प्रशासन मास्क वितरण कभी कार्य कर रही है. जिसमें जल्दी से तेजी लाई जाए इसके लिए उन्हें दिशा निर्देश दिए गए हैं.

उन्होंने बताया कि जिला प्रशासन को निर्देश दिया गया है कि कोरोना संक्रमण में सभी रात बचाव के कार्य में प्राथमिकता दें और तेजी से कार्य करें. लोगों को कोई समस्या ना हो इसका खास ख्याल रखें. साथ ही बैठक में उपस्थित सभी जनप्रतिनिधियों ने कई आवश्यक सुझाव दिए हैं. बैठक में छपरा के सांसद राजीव प्रताप रूडी और महाराजगंज के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल सहित कई विधायक शामिल हुए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details