बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: पेड़ों की अवैध कटाई कर बल्ली में होता था इस्तेमाल, प्रशासन ने की कार्रवाई

वनपाल ने कहा कि ठेकेदार ने पेड़ों को काटने के लिये किसी तरह की स्वीकृति पत्र नहीं दिखाया है. पेड़ों की अवैध कटाई का मामला प्रतीत होता है. वरीय अधिकारियों को जानकारी दी जा रही है.

By

Published : Sep 20, 2020, 4:25 PM IST

हरे पौधे की कटाई
हरे पौधे की कटाई

सारण:जिले के मढौरा अनुमंडल अस्पताल में ठेकदार हरे पेड़ों की अवैध कटाई कर उसका इस्तेमाल भवन निर्माण में बल्ली के रूप में कर रहा था. हालांकि शिकायत मिलने के बाद प्रशासन ने एक्शन लिया है.

नगर में बन रहे अनुमंडलीय अस्पताल में नवनिर्मित भवन की छत ढलाई के लिये सैकड़ों युकिलिप्टस का हरा पेड़ बल्ली में उपयोग के लिये काट दिया गया है.

मामले की जांच शुरू

अस्पताल परिसर में कई ट्रैक्टर लदी गाड़ियां लगने से लोगों ने इसकी सूचना वन विभाग को दे दी. जिसके बाद मशरख से फोरेस्टर लवकुमार राय ने पहुंच कर मामले की जांच शुरू कर दी है.

जांच के बाद होगी कार्रवाई

लव कुमार सिंह ने बताया कि ठेकेदर की तरफ से विभाग से अनुमति का कागजात नहीं दिखाया गया है, और ना ही कोई एनओसी दिया गया है. फौरी तौर पर मामला अवैध रुप से पेड़ कटाई का है. जांच के बाद कार्रवाई जरूर होगी.

तरैया के भटौरा से कटवाये गये थे पेड़
भवन निर्माण का काम कर रहे संवेदक एजेंट अमनौर रसुलपुर निवासी मुकेश कुमार ने बताया कि तरैया के भटौरा से हरे पेड़ों की ट्रैक्टर ट्रॉली से ढुलाई कराकर अस्पताल परिसर में लाया जा रहा था. इसका उपयोग शंटिंग में बल्ली के उपयोग में लाया जा रहा था.

ABOUT THE AUTHOR

...view details