बिहार

bihar

कैबिनेट विस्तार पर बोले रुडी- मंत्रिमंडल में ऊर्जावान और अनुभवी सदस्यों का तालमेल

By

Published : Feb 10, 2021, 8:13 AM IST

राजभवन में शपथग्रहण समारोह में उपस्थित रुडी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मंत्रिमंडल में राज्य के सभी दिशाओं के जनप्रतिनिधि को सहभागिता दी गई है.

saran
saran

सारण(छपरा):बिहार मंत्रिमंडल का विस्तारहो चुका है. इसे लेकर पक्ष और विपक्ष की तरफ से लगातार प्रतिक्रियाएं आ रही हैं. इसी क्रम में भाजपा के राष्ट्रीय प्रवक्ता सह सांसद राजीव प्रताप रुडी ने मंत्री पद की शपथ लेने वाले सभी नये मंत्रियों को बधाई दी. उन्होंने कहा कि मंत्रिमंडल में ऊर्जावान और अनुभवी लोगों का तालमेल देखने को मिल रहा है.

सभी दिशाओं के जन प्रतिनिधि को दी गई सहभागिता
सांसद राजीव प्रताप रुडी ने कहा कि इस संतुलित मंत्रिमंडल में सामाजिक ताना-बाना और राजनीतिक दूरदर्शिता का पूरा ख्याल रखा गया है. विश्वास है कि राज्य की प्रगति में सभी का और महत्वपूर्ण योगदान होगा. राजभवन में शपथग्रहण समारोह में उपस्थित रुडी ने मीडिया से बातचीत के दौरान बताया कि मंत्रिमंडल में राज्य के सभी दिशाओं के जन प्रतिनिधि को सहभागिता दी गई है. एक तरफ नालंदा, सहरसा और मिथिलांचल से सहभागिता मिली है तो दूसरी तरफ सुदूर झारखंड सीमा के विधानसभा क्षेत्र चकाई के जन प्रतिनिधि सुमित सिंह को भी शामिल किया गया है.

शाहनवाज हुसैन का अनुभव आएगा काम
रुडी ने कहा कि मंत्रिमंडल के विस्तार में ऊर्जावान और अनुभवी सदस्यों का तालमेल है. एक तरफ शाहनवाज हुसैन है जिनके अनुभव का सानी नहीं है. वे केंद्र में भी कई विभागों के मंत्री रह चुके हैं और देश-विदेश में काम करने का उनका अनुभव है. उनके नेतृत्व में राज्य की औद्योगिक क्षेत्र में और ज्यादा प्रगति होगी. देश-विदेश की संभावनाओं को भी बिहार से जोडेंगे.

ये भी पढ़ेःआज पदभार ग्रहण करेंगे मदन सहनी, समाज कल्याण विभाग की मिली है जिम्मेदारी

क्षेत्र के विकास में होगी अधिक सहभागिता
सांसद ने कहा कि शाहनवाज हुसैन के अनुभव का लाभ बिहारवासियों को प्राप्त होगा. वहीं दूसरी तरफ नितिन नवीन, नीरज कुमार बबलू जैसे ऊर्जावान युवा भी हैं. उन्होंने कहा कि सारण प्रमंडल से सुभाष सिंह, सुनील कुमार और जनक राम को मंत्रिपरिषद में स्थान मिला है. सांसद ने आशा व्यक्त करते हुए कहा कि इन सदस्यों की क्षेत्र के विकास में और अधिक सहभागिता होगी.

ABOUT THE AUTHOR

...view details