बिहार

bihar

ETV Bharat / state

पथ निर्माण मंत्री से मिले MP सिग्रीवाल, महाराजगंज में सड़क और नाला बनवाने को लेकर सौंपा मांग पत्र

महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (Janardan Singh Sigriwal) ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मुलाकात की और उन्हें सड़क और नाले बनवाने को लेकर मांग पत्र सौंपा. पढ़ें रिपोर्ट..

By

Published : Sep 13, 2021, 6:43 PM IST

सारण
सारण

सारण:बिहार के सारण (Saran) में महाराजगंज लोकसभा क्षेत्र के सांसद एवं भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के वरिष्ठ नेता जनार्दन सिंह सिग्रीवाल (Janardan Singh Sigriwal) ने पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मिलने के बाद कहा कि अब इस क्षेत्र में सड़कों के साथ नालों का निर्माण भी जल्द ही होगा. साथ ही सड़कों का चौड़ीकरण भी होगा.

ये भी पढ़ें-CM नीतीश ने 4 स्टेट हाईवे का किया लोकार्पण, कहा- 5 घंटे के लक्ष्य पर हो रहा काम

उन्होंने बताया कि महाराजगंज के क्षेत्रों में सड़कों के साथ-साथ नालों का निर्माण और सड़कों का चौड़ीकरण होगा. सोमवार को इस मुद्दे को लेकर वो बिहार सरकार के पथ निर्माण मंत्री नितिन नवीन से मिले और उनको ज्ञापन भी दिया. जिस पर पथ निर्माण मंत्री ने कहा कि जल्द ही आपके द्वारा दी गई योजनाओं पर कार्य आरंभ होगा. साथ ही महाराजगंज में बाईपास का भी निर्माण होगा.

सारण में मांझी-बरौली पथ पर सड़कों का चौड़ीकरण होगा. साथ ही नरपलिया बाजार, मदनसाठ बाजार, बरेजा बाजार, शीतलपुर बाजार, हंसराजपुर बाजार, एकमा बाजार और चंचौरा में आरसीसी नाले का निर्माण होगा. चंचौरा में महाराजगंज बाजार, आकाशी मोड़ बाजार, सैदपुरा बाजार, सरेया बाजार, मझवलिया बाजार और जामो बाजार पर आरसीसी नाले का निर्माण होना है. 8 करोड़ की लागत से आरसीसी नाले का निर्माण करवाया जाएगा.

ये भी पढ़ें-देश में सबसे अधिक इस साल बिहार में NH बनाने की तैयारी, 30 हजार लोगों को मिलेगा काम

नारायणपुर, तरैया, पानापुर, बंगरा घाट को स्टेट हाईवे या नेशनल हाइवे में परिवर्तित कर रोड का निर्माण किया जाएगा. एकमा, मशरख, ताजपुर रोड का चौड़ीकरण होगा. सिवान, महाराजगंज, पैगम्बरपुर, गरखा पथ का चौड़ीकरण कर स्टेट हाईवे या नेशनल हाइवे में परिवर्तित कर रोड का निर्माण होगा. इन सभी सड़कों के चौड़ीकरण के लिए मांग पत्र मंत्री नितिन नवीन को सौंप दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details