बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा में बाइक रैली का आयोजन, 725 किमी लंबी बनाई जाएगी मानव श्रृंखला

बिहार की तीसरी सबसे बड़ी मानव श्रृंखला छपरा जिले में बनाई जाएगी. जो कि 725 किमी लंबी होगी. वहीं, राजमार्ग पर इसकी लंबाई लगभग 101 किमी से ज्यादा होगी.

By

Published : Jan 17, 2020, 12:26 PM IST

chapra
मोटरसाइकिल रैली

छपरा: 19 जनवरी को जल-जीवन-हरियाली अभियान के प्रति लोगों में जगरुकता फैलाने को लेकर मानव श्रृंखला का आयोजन होना है. मानव श्रृंखला को सफल बनाने के लिए आज छपरा में मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया. जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन और आरक्षी अधीक्षक हरकिशोर राय ने संयुक्त रूप से हरी झंडी दिखाकर रैली को रवाना किया. इस कार्यक्रम में छपरा जिले के शिक्षकों ने बड़ी संख्या में भाग लिया.

बता दें कि मोटरसाइकिल रैली थाना चौक से शुरू होकर शहर के विभिन्न भागों से होते जिला स्कूल पहुंचा. कार्यक्रम का मुख्य उद्देश्य अधिक से अधिक पेड़ लगाना, बाल विवाह और दहेज प्रथा पर रोक लगाने के साथ ग्लोबल वार्मिंग के बढ़ते खतरों को रोकना है.

मोटरसाइकिल रैली का आयोजन किया गया

725 किमी लंबीमानव श्रृंखला
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने बताया की बिहार की तीसरी सबसे बड़ी मानव श्रृंखला छपरा जिले में बनाई जाएगी, जो कि 725 किमी लंबी होगी. वहीं, राजमार्ग पर इसकी लंबाई लगभग 101 किमी से ज्यादा होगी. उन्होंने कहा कि मानव श्रृंखला के माध्यम से सामाजिक उद्देश्य के लिए लोग अपनी प्रतिबद्धता साबित करेंगे. जिले मे इसकी तैयारी अब अंतिम चरण में है. इस दौरान कार्यक्रम को लेकर सभी जिले और प्रखंड में व्यापक तैयारी चल रही है.

मोटरसाइकिल रैली

1300 जवानों की लगाई गई ड्यूटी
वहीं, पुलिस-प्रशासन भी कार्यक्रम को लेकर अपनी पूरी तैयारी कर रहा है. कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए 1300 पुलिस के जवानों की ड्यूटी लगाई गई है. 300 से ज्यादा पुलिस अधिकारियों को भी सुरक्षा के लिए लगाया गया है. मानव श्रृंखला कार्यक्रम मे लगभग 20 लाख लोगों के शामिल होने का अनुमान लगाया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details