बिहार

bihar

सारणः बुनियाद केंद्र में मनाया गया अंतराष्ट्रीय विकलांगता दिवस

By

Published : Dec 3, 2019, 10:24 PM IST

सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित बुनियाद केंद्र में अंतराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस मनाया गया. इस मौके पर जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि दिव्यांगजनों के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है. लेकिन जागरूकता के अभाव में लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती है.

saran
बुनियाद केंद्र में मनाया गया अंतराष्ट्रीय विकलांगता दिवस

सारणः जिले के सदर प्रखंड मुख्यालय स्थित बुनियाद केंद्र में अंतराष्ट्रीय दिव्यांगता दिवस मनाया गया. इस अवसर पर गायन, चित्रकला, रंगोली और निबंध प्रतियोगिता का आयोजन किया गया. कार्यक्रम का उद्घाटन जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन, पुलिस अधीक्षक हरकिशोर राय और अन्य अतिथियों ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर किया.

दिव्यांगजनों के लिए कई महत्वपूर्ण योजनाएं
जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि बुनियाद केंद्र में बहुत ही कम दिव्यांगजन पहुंच पाते हैं, जो चिंता का विषय है. इसे प्रचार प्रसार की जरूरत है. इसके लिए संबंधित पदाधिकारी को निर्देश दे दिए गए हैं. जिलाधिकारी ने बताया कि दिव्यांगजनों के लिए सरकार कई महत्वपूर्ण योजनाएं चला रही है. लेकिन जागरूकता के अभाव में लोगों को इसकी जानकारी नहीं होती है.

बुनियाद केंद्र में मनाया गया अंतराष्ट्रीय विकलांगता दिवस

विजाताओं को किया गया पुरस्कृत
बुनियाद केंद्र की जिला प्रबंधक बाला कुमारी ने बताया कि पूरे विश्व में तीन दिसंबर को दिव्यांगता दिवस मनाया जाता है. कार्यक्रम के दौरान लगभग सौ जरूरतमंद दिव्यांगजनों के बीच कम्बल, शॉल, वैशाखी, ब्रेलकीट, छड़ी और स्मार्ट किट बांटा गया. इसके साथ ही प्रतियोगिता के विजाताओं को पुरस्कृत भी किया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details