बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारणः छठ घाट पर गंगा महाआरती का आयोजन

कराह छठ घाट पर भव्य गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. बनारस से आए बटुकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूरे विधि-विधान के साथ महाआरती कराई.

By

Published : Nov 21, 2020, 8:06 PM IST

s
s

सारण(बनियापुर): छठ पूजा समिति की ओर से कराह छठ घाट पर भव्य गंगा महाआरती का आयोजन किया गया. बनारस से आए बटुकों ने वैदिक मंत्रोच्चार के बीच पूरे विधि-विधान के साथ महाआरती कराई. जो छठ घाट पर मुख्य आकर्षण का केंद्र बिंदु था. घाट के बीचों-बीच नदी के प्रवाह में 15 फिट ऊंचे भगवान भास्कर की प्रतिमा भी व्रतियों और आगंतुकों को आकर्षित कर रही थी.

111 निर्धनों के बीच कंबल का वितरण
छठ पर्व के संपन्न होने के बाद पूजा सेवा समिति ने 111 जरूरतमंदों के बीच कंबल का वितरण किया. पूजा समिति के संयोजक राकेश कुमार सिंह निकुम्भ ने बताया कि छठ पर्व के बाद ठंड का आगमन भी हो जाता है. ठंड शुरू होने के साथ ही गरीबों को कंबल उपलब्ध कराना समिति के सदस्यों का मुख्य लक्ष्य होता है. मौके पर उपस्थित मुख्य अतिथि के रूप में बनियापुर बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह और थानाध्यक्ष रितेश मिश्रा ने कहा कि मानव सेवा सबसे बड़ी सेवा है. इसके लिए सबको आगे आना चाहिए. पूजा समिति की यह पहल प्रशंसनीय है.

घाट को किया गया था सेनेटाइज
छठ पर्व के दौरान घाट पर शांति व्यवस्था को बनाये रखने के लिए एनसीसी के मैनेजिंग डायरेक्ट नरसिंह सिंह, अध्यक्ष धूप नारायण सिंह, सचिव विनोद कुमार सिंह, सहायक संयोजक डब्लु सिंह, अनुज, शशांक, सोहराई, विपुल, मोनू , सोनू ,सुमन, नितेश और प्रणव मनोयोग से लगे थे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details