बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा: कॉलेज में खड़ी बस में लगी आग, जलकर हुई राख

सारण जिले के गरखा स्थित बसंत महाविद्यालय में (Fire in bus parked in Basant College) खड़ी बस में अचानक आग लग गई. बस धू धू कर जलने लगी. लोगों ने इसकी सूचना फायर ब्रिगेड को दी. फायर ब्रिगेड की गाड़ियां घटनास्थल पर पहुंची और आग को बुझाया. इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं. पढ़ें पूरी खबर...

By

Published : Oct 28, 2022, 10:31 PM IST

बस में लगी आग
बस में लगी आग

छपरा सारण: बिहार के सारण जिले के गरखा स्थित बसंत महाविद्यालय में खड़ीबस में अचानक आग (fire bus in Chhapra) लग गई. आग इतनी भयंकर लगी की देखते ही देखते एक बस पूरी तरह से स्वाहा हो गई. इस दौरान वहां अफरा-तफरी का माहौल हो गया था. स्थानीय लोगों ने आग लगने की सूचना फायर ब्रिगेड का दी. सूचना पर फायर ब्रिगेड घटनास्थल पर पहुंची और बस में लगी आग पर काबू पाया. इस मामले में कॉलेज प्रशासन ने जांच के आदेश दे दिए हैं और पुलिस मामले की जांच कर रही है. फिलहाल आग लगने के कारणों का पता नहीं चल सका है.

ये भी पढ़ें : गया में स्कूल बस ने मासूम बच्ची को रौंदा, मौत के बाद आक्रोशित लोगों ने लगा दी आग


आग से हो सकती थी बड़ी घटना :आग इतनी भयंकर लगी की देखते ही देखते एक बस पूरी तरह से स्वाहा हो गई. फायर ब्रिगेड ने बस को बचा लिया गया. गनीमत यह रही कि आग ने कॉलेज भवन को नहीं पकड़ा वरना एक बड़ी दुर्घटना हो सकती थी. गौरतलब है कि सारण सांसद के रूप में रहे पूर्व रेल मंत्री और राजद के अध्यक्ष लालू यादव के द्वारा सारण के सभी कॉलेजों को छात्र-छात्राओं के आवागमन हेतु दो दो बसें अपने सांसद कोष से दी गई थी.

पहले भी स्कूल बस में लग चुकी है आग :बसें सड़क पर चलने की बजाए कालेज कैंपस में ही खड़ी है. क्योंकि इन बसों के परिचालन के लिए आवश्यक राशि नहीं जुटाई गई. इसलिए यह बसें आज भी कॉलेज कैंपस में खड़ी हैं. गौरतलब है कि इसके पहले छपरा के जगदम कॉलेज में खड़ी बस में इसी प्रकार आग लग गई थी और बसे जलकर राख हो गई थी.

ये भी पढ़ें : स्कूल बस में लगी आग, इलाके में मचा हड़कंप

ABOUT THE AUTHOR

...view details