बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा लॉक डाउन: बंद रही सभी दुकानें, DIG ने की मॉनिटरिंग

कोरोना के लेकर जारी लॉक डाउन का सारण में पूरी तरह से पालन किया गया. हालांकि, कुछ जगहों पर पुलिस को थोड़ी सख्ती अपनानी पड़ी. लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए जिले के डीआइजी खुद की देखरेख में मॉनिटरिंग कर रहे हैं.

By

Published : Mar 27, 2020, 10:17 PM IST

छपरा में लॉक डाउन का असर
छपरा में लॉक डाउन का असर

सारण: कोरोना के संभावित वायरस संक्रमण को लेकर पीएम मोदी ने पूरे देश में लॉक डाउन जारी करने का आदेश दिया है. ऐसे में जिले के छपरा में लॉक डाउन का पूरी तरह से पालन किया जा रहा है. जिला प्रशासन इसको लेकर थोडी सख्ती भी बरत रही है.

DIG खुद से कर रहें है मॉनिटरिंग
लॉक डाउन का पालन करवाने के लिए डीआईजी खुद से सडकों पर उतर कर मॉनिटरिंग कर रहे हैं. वहीं, सारण डीएम ने सभी किराना दुकानों को सुबह 6बजे से शाम 6बजे तक चलाने का निर्देश देते हुए कहा कि दुकानों पर लोगों की भीड़ जमा नहीं होनी चाहिए. कोरोना को लेकर जारी गाइडलाइन का पूरी तरह से पालन होनी चाहिए. वहीं, सब्जी दुकानदारों को डीएम ने निर्देश देते हुए घर-घर जाकर सब्जी बेचने का आदेश दिया.

ईटीवी भारत की रिपोर्ट

जिले में 6 लोग आइसोलेशन सेंटर में भर्ती
बता दें कि छ्परा मे 21 सौ 58 लोगों को होम आइसोलेशन किया गया है. 33 लोगों को स्थानीय स्कूलों मे आइसोलेटेड किया गया है. वहीं, 6 लोग जिले के आइसोलेशन सेंटर में भर्ती किए गए हैं. हालांकि, इनमें से चार लोगों की रिपोर्ट निगेटीव आने के बाद प्रशासन ने उन्हें आइसोलेशन सेंटर से मुक्त कर दिया है. बाकी बचे 2 लोगों में से एक को सदर अस्पताल और एक को परसा स्थित स्वास्थय केंद्र के आइसोलेशन सेंटर पर रखा गया है. पूरे जिले से अभी तक कुल 11 सैंपल को जांच के लिए बाहर भेजा गया है. जिसमें से 8 लोगों की रिपोर्ट निगेटीव हैं. वहीं, जिलेभर से 11 लोगों को पटना रेफर भी किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details