बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारण: ब्रिज के निर्माण कार्य की वजह से लोगों को यातायात में परेशानी, धूल और जाम की विकराल समस्या

डबल डेकर ओवर ब्रिज का निर्माण करवाया जा रहा है. लेकिन लोगों की सुविधाओं का खयाल नहीं रखा जा रहा है. इसी कारण से लोगों को काफी परेशानी हो रही है.

By

Published : Jul 18, 2019, 5:08 PM IST

जाम की समस्या

सारण: जिले में विकास कार्य को लेकर भिखारी ठाकुर चौक से गांधी चौक तक और नगर पालिका चौक से राजेंद्र सरोवर बाईपास मोड़ तक डबल डेकर ओवर ब्रिज का निर्माण हो रहा है. इस कारण उस मार्ग पर यातायात प्रभावित हो रही है. वहीं, लोगों को धूल उड़ने के कारण काफी परेशानी भी हो रही है.

निर्माण कार्य से लोगों को हो रही परेशानी
लोगों ने आरोप लगाया कि निर्माण कार्य कर रहे कंस्ट्रक्शन कंपनी के द्वारा उड़ने वाले धूल को रोकने के लिए पानी का छिड़काव नहीं किया जाता है. यातायात को सुचारू रूप से चलाने के लिए भी सड़क के दोनों तरफ गार्ड नहीं रखा गया है. जिससे जाम की समस्या उत्पन्न हो जाती है. इससे स्कूल जा रहे बच्चों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता है. वहीं, स्थानीय दुकानदारों ने बताया कि धूल और जाम के कारण कोई भी ग्राहक दुकान पर नहीं आता है.

धूल और जाम से लोगों को हो रही समस्या

समस्या को दूर करने की चेतावनी
स्थानीय लोगों ने नगर निगम को चेतावनी देते हुए कहा कि निर्माण कार्य होने वाले एरिया में यदि यातायात की सुविधा को जल्द से जल्द ठीक नहीं किया गया, तो नागरिक मंच की ओर से आंदोलन किया जायेगा. साथ ही उन लोगों ने कहा कि जिला प्रशासन, नगर निगम और निर्माण कार्य में लगी एजेंसी के द्वारा इन समस्याओं से यदि छुटकारा नहीं दिलाया गया तो आंदोलन के साथ ही निर्माण कार्य को रोका भी जा सकता है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details