बिहार

bihar

सारण: मास्टर ट्रेनरों के प्रशिक्षण का जिलाधिकारी ने किया निरीक्षण

By

Published : Sep 29, 2020, 9:49 PM IST

जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन ने कहा कि 30 सितंबर को 680 माइक्रो आब्जर्र और 30 सितंबर एवं 1 अक्टूबर को 1400 पीसीसी को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण जिला स्कूल एकता भवन राजेंद्र कॉलेजिएट और राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में दिया जाएगा.

सारण
सारण

सारण:जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी सुब्रत कुमार सेन के द्वारा विधानसभा निर्वाचन के अवसर पर मतदान कार्य के लिए प्रतिनियुक्ति वीवीपैट सहित पत्रों को बारीकी से भरने के संबंध में मास्टर ट्रेनरों को प्रशिक्षित किया गया. वहीं डीएम ने कहा कि मशीन से लेकर सभी पर पत्रों की सटीक जानकारी रखें, तभी मतदान कर्मियों को सही प्रशिक्षण दे पाएंगे.

एक-एक स्टेप की रखें जानकारी
जिलाधिकारी ने कहा कि मतदान के दिन प्रारंभ है और अंतिम समय में किए जाने वाला कार्य बहुत ही महत्वपूर्ण होता है. इसकी एक-एक स्टेप की जानकारी रखें. 3 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे मतदान कर्मियों के प्रशिक्षण के दौरान उसे बताएं. वहीं इस दौरान सभी मास्टर ट्रेनरों को हैंड्स ऑन ट्रेनिंग भी दी गई. जिसमें ईवीएम, वीवीपट और M3 मशीन को जोड़ने, बैटरी चेंज करने मॉक पोल कराने संबंधी जानकारी दी गई.

215 मास्टर ट्रेनरों ने लिया भाग
जिलाधिकारी ने कहा कि इस बार चुनाव कार्य में महिलाओं को भी लगाया जा रहा है. महिलाएं अब किसी कार्य में पीछे नहीं रही. हर अवसर पर उन्होंने अपनी प्रतिबद्धता दिखाई है. डीएम ने सभी लोगों को निडर होकर कार्य करने की सलाह दी.

जिलाधिकारी ने साफ कहा कि मतदान कार्य के लिए जिनकी भी प्रतिनियुक्ति की गई है. अनिवार्य रूप से 3 अक्टूबर से प्रारंभ हो रहे प्रशिक्षण में निर्धारित तिथि को भाग लेंगे. नहीं तो निर्वाचन के प्रावधानों के अनुरूप कड़ी कार्रवाई होगी.

जिला स्कूल में दिया जाएगा प्रशिक्षण
वहीं जिलाधिकारी ने कहा कि 30 सितंबर को 680 माइक्रो आब्जर्र और 30 सितंबर एवं 1 अक्टूबर को 1400 पीसीसी को भी प्रशिक्षण दिया जाएगा. प्रशिक्षण जिला स्कूल एकता भवन राजेंद्र कॉलेजिएट और राजकीय कन्या मध्य विद्यालय में दिया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details