बिहार

bihar

Chapra News: बच्चों के टेडी बियर से अंग्रेजी शराब बरामद, चाचा गिरफ्तार

By

Published : Aug 13, 2023, 9:02 AM IST

छपरा के मांझी बॉर्डर से अंग्रेजी शराब बरामद की गई है. इस बार तस्करी के लिए माफियाओं ने एक नया रास्ता आजमाया लेकिन वो खुद को उत्पाद विभाग की नजरों से बचा नहीं पाए. बच्चों के टेडी बियर से अंग्रेजी शराब के साथ एक शख्स को गिरफ्तार किया गया है. आगे पढ़ें पूरी खबर...

छपरा में अवैध शराब
छपरा में अवैध शराब

छपरा में अवैध शराब

सारण: बिहार के छपरा में शराब माफिया के द्वारा पड़ोसी राज्य उत्तर प्रदेश से बड़ी मात्रा में शराब की खेप लाई जा रही है. हर तरह से शराब माफिया बिहार में शराब ला रहे हैं. कभी सब्जी की आड़ में, कभी फल और कभी दूध की आड़ में शराब की तस्करी हो रही है. अब तस्करों ने एक सबसे नायाब तरीका निकाला है. जिससे किसी को शक ना हो और शराब आसानी से चेक पोस्ट से पार हो जाए. वैसे उत्पाद विभाग के मांझी चेक पोस्ट पर उत्तर प्रदेश के बलिया से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग होती है. उसके बाद ही बिहार में एंट्री मिलती है.

पढ़ें-Chapra Crime News: स्कैनर की मदद से 50 लाख रुपए की शराब जब्त, तीन तस्करों को दबोचा

शराब तस्करी का नया तरीका: इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश की तरफ से एक ऑटो छपरा आ रहा था जब उत्पाद विभाग की पुलिस ने ऑटो को देखकर उसको रुकवाया और जांच किया. उसमें एक टेडी बेयर मिला जो अपने वजन से काफी अधिक था इसको देखकर इस टेडी बियर की जांच की गई या टेडी बेयर एक 5 साल के बच्चे को दिया गया था. इसके बाद पुलिस ने हाथ स्कैनर से इसकी जांच की तो टेडी बियर के अंदर शराब बरामद हुआ.

बच्चे के साथ सफर कर रहा चाचा गिरफ्तार: हालांकि उत्पाद विभाग में बच्चों के साथ यात्रा कर रहे उसके चाचा को गिरफ्तार कर लिया है. बच्चे को दूसरे अभिभावक को बुलाकर उनके सुपुर्द कर दिया गया है. वह पहले भी शराब तस्करी के आरोप में जेल जा चुका है. पुलिस ने जब इस टेडी बेयर की तलाशी ली तो उसके अंदर से 21 टेट्रा पैक और 12 पीस केन बियर शराब बरामद की गई है. इस बात की जानकारी उत्पाद अधीक्षक रजनीश कुमार ने दी है उन्होंने बताया कि सभी बॉर्डर इलाके में स्थित उत्पाद चौकी पर वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है.

"उत्पाद विभाग के मांझी चेक पोस्ट पर उत्तर प्रदेश के बलिया से आने वाले सभी वाहनों की चेकिंग होती है. उसके बाद ही बिहार में एंट्री मिलती है. साथ ही सभी बॉर्डर इलाके में स्थित उत्पाद चौकी पर वाहनों की लगातार चेकिंग की जा रही है."-रजनीश कुमार, उत्पाद अधीक्षक

ABOUT THE AUTHOR

...view details