बिहार

bihar

अब लालटेन युग का हुआ अंत, गांव-गांव पहुंची बिजली-नीतीश कुमार

By

Published : Oct 21, 2020, 8:43 PM IST

सीएम नीतीश कुमार लगातार चुनावी सभा में लालू-राबड़ी पर आरोपों की बौछार कर रहे हैं. सारण में उन्होंने कहा कि अब लालटेन युग का अंत हो गया है. क्योंकि गांव-गांव बिजली पहुंच चुकी है.

सारण
सारण

सारण(मढ़ौरा): जिले के मढ़ौरा विधानसभा क्षेत्र के ओल्हनपुर में आज मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने चुनावी सभा को संबोधित किया. इस दौरान सीएम ने लालू-राबड़ी के 15 वर्षों के शासनकाल का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि पहले बिजली नहीं थी लालटेन के सहारे जीना पड़ता था, लेकिन अब बिहार के सभी गांवों तक बिजली पहुंच गई है.

नीतीश कुमार ने कहा कि पति-पत्नी के शासन काल में लूट और अपहरण चरम सीमा पर था. अब बिहार विकास की ओर बढ़ गया है. सीएम ने कहा कि मौका मिलने के बाद जो विकास कार्य किया है, उसे आगे बढ़ाना चाहते हैं.

देखें वीडियो

महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण
मुख्यमंत्री ने कहा कि उनके शासन काल में न्याय के साथ विकास हुआ है. पंचायत और स्थानीय निकायों के चुनावों में महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण दिया गया है. इसके अलावा सरकारी नौकरियों में भी महिलाओं को 50 फीसदी आरक्षण का प्रावधान किया गया है. छात्राओं को साइकिल और पोशाक योजना से जोड़ा गया है. जिससे छात्राएं भी स्कूल जा रही हैं.

जेडीयू प्रत्याशी के लिए वोट की अपील
नीतीश कुमार ने मढ़ौरा विधानसभा सीट से जेडीयू प्रत्याशी अल्ताफ आलम राजू के पक्ष में मतदान करने की अपील की. उन्होंने एक बार फिर से मौका मिला तो सात निश्चय-2 के तहत प्रदेश में विकास कार्य को आगे बढ़ाएंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details