बिहार

bihar

ETV Bharat / state

अब छपरा में चमकेंगी सड़कें और गलियां, 5 करोड़ की राशि स्वीकृत

इसके लिये छ्परा नगर निगम कार्यालय में पारदर्शी तरीके से टेंडर डाले गए हैं. इस कारवाई को नये नगर आयुक्त ने अपनी उपस्थिति में सम्पन्न की है. साथ ही इस प्रक्रिया में संवेदक का चयन लॉटरी के माध्यम से किया गया.

By

Published : Mar 6, 2019, 3:10 PM IST

नगर निगम कार्यालय में संवेदक का चयन

छ्परा: मुख्यमंत्री नाली,गली और सड़क योजना, सात निश्चय योजनाओं में से एक है. इसके तहत छ्परा की सड़कें और नाली-गली को चका-चक करने की शुरुआत नगर निगम ने कर दी है. इसके लिये लगभग 5 करोड़ की राशि का आवंटन किया जा चुका है.

बता दें कि पहले 38 स्थानों पर इस कार्य को शूरू किया जा रहा है. इसके लिये छ्परा नगर निगम कार्यालय में पारदर्शी तरीके से टेंडर डाले गए हैं. इस कारवाई को नये नगर आयुक्त ने अपनी उपस्थिति में सम्पन्न की है. साथ ही इस प्रक्रिया मे संवेदक का चयन लॉटरी के माध्यम से किया गया.

नगर निगम का अधिकांश कार्य पेंडिंग

गौरतलब है कि छ्परा में पूर्व नगर आयुक्त के पास 11 विभागों के प्रभार में थे. इसलिए नगर निगम का अधिकांश कार्य पेंडिंग है. जबकी इसको लेकर वार्ड पार्षदों ने कई बार पूर्णकालीन नगर आयुक्त की मांग को लेकर धरना प्रदर्शन भी किया था. वार्ड पार्षदों का कहना था कि नगर आयुक्त के अनुपलब्धता के कारण शहर का विकास बाधित हो गया है.

छपरा में चमकेंगी सड़कें और गलियां

छ्परा शहर की हर योजना को उसके मुकाम तक पहुंचाने का प्रयास

वहीं, संजय कुमार के नये नगर आयुक्त के पदभार ग्रहण करने के साथ ही छ्परा को विकास के मार्ग पर ले जाने के दिशा में यह पहला कदम हैं. नगर आयुक्त ने कहा कि छ्परा शहर की हर योजना को उसके मुकाम तक पहुंचाने का हर संभव प्रयास किया जायेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details