बिहार

bihar

ETV Bharat / state

सारणः BDO ने रखी पंचायत सरकार भवन की आधारशीला

पंचायत सरकार भवन के कार्यान्वित होने से सरकार के सभी योजनाओं की जानकारी सहज और सुलभ ढंग से गांव के लोगों तक पहुंचेगी.

By

Published : Jan 28, 2021, 6:49 PM IST

saran
saran

सारण (बनियापुर): जिले के धवरी पंचायत स्थित नजीबा गांव में पंचायत सरकार भवन की आधारशिला रखी गई. इस अवसर पर बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह ने कहा कि पंचायत सरकार भवन के निर्माण से सुदूर ग्रामीण इलाकों के लोगों को प्रखंड मुख्यालय का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा.

कई परेशानियों से मिलेगा निजात
बीडीओ सुदामा प्रसाद सिंह ने कहा कि पंचायत सरकार भवन के निर्माण से स्थानीय स्तर पर एक ही छत के नीचे जाति, आय, आवासीय, जन्म और मृत्यु प्रमाणपत्र, पेंशन योजना सहित तमाम सरकारी सुविधाओं का लाभ मिलने लगेगा. उन्होंने कहा कि पंचायत सरकार भवन तमाम आवश्यक सेवाओं से लैस होगा. इससे लोगों को एक साथ कई परेशानियों से निजात मिलेगी.

सभी सेवाएं होगी उपलब्ध
सुदामा प्रसाद सिंह ने कहा कि बार-बार प्रखंड मुख्यालय आने-जाने से लोगों को मुक्ति मिलेगी. पंचायत सरकार भवन के कार्यान्वित होने से सरकार के सभी योजनाओं की जानकारी सहज और सुलभ ढंग से गांव के लोगों तक पहुंचेगी. प्रखंड कार्यालय से प्राप्त होने वाली प्रायः सभी सेवाएं पंचायत सरकार भवन में भी उपलब्ध होगी. यहां पंचायत सचिव, कार्यपालक सहायक सहित तमाम सक्षम पदाधिकारी उपस्थित रहेंगे.

ये भी पढ़ेःएक्सिस बैंक से दिनदहाड़े 47 लाख की लूट

6 महीने में पूरा हो जाएगा काम
बीडीओ ने कहा कि पंचायत सरकार भवन का काम 6 महीने में पूरा हो जाएगा. मुखिया प्रतिनिधि दिलीप राय ने पंचायत सरकार भवन की आधारशिला रखे जाने पर प्रसन्नता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि यह पंचायतवाशियों के लिए नववर्ष के तोहफे के समान है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details