बिहार

bihar

ETV Bharat / state

रसूलपुर में राम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी

एकमा प्रखंड के बनपुरा पंचायत स्थित राम जानकी मंदिर से अष्टधातु से बनी दो सौ साल पुरानी राम जानकी की मूर्ति चोरी हो गई. एक सप्ताह में ये तीसरी चोरी की घटना है. लगातार हो रहीं चोरी की घटनाओं से क्षेत्र के लोगो के अंदर भय व्याप्त हो गया है.

By

Published : Dec 24, 2020, 3:14 PM IST

राम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी
राम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी

सारणः(छपरा) जिले के एकमा प्रखंड के बनपुरा पंचायत स्थित राम जानकी मंदिर से अष्टधातु से बनी दो सौ साल पुरानी राम जानकी की मूर्ति चोरी हो गई. क्षेत्र में लोगों के अंदर भय व्याप्त हो गया है. मूर्ति चोरी की घटना को लेकर तरह तरह की चर्चाएं हो रही हैं. एक सप्ताह में चोरी की यह तीसरी घटना है. चोरों ने सप्ताह में तीन चोरी की घटना को अंजाम देकर पुलिस को खुली चुनौती दी है.

सप्ताह में चोरी की तीसरी घटना है
चोरी की वरदात 16 दिसंबर को स्थानीय चट्टी स्थित उज्जवल शू सेंटर में हुई. चोरों ने हजारों रुपए और जूते-चप्पल चुरा लिया. वहीं दूसरी घटना 19 दिसंबर शनिवार को माधोपुर गांव के निवासी पूर्व पंच सदस्य राजगढ़ी देवी के घर तीन लाख की नगदी समेत जेवरात की चोरी की. जिसकी जांच चल ही रही थी कि बनपुरा पंचायत के राम जानकी मंदिर से अष्टधातु की मूर्ति चोरी कर चोरों ने पुलिस को खुली चुनौती दे डाली है.

मंदिरकी प्राण प्रतिष्ठा होनी थी
मूर्ति चोरी के संदर्भ में बनपुरा निवासी मंदिर के पुजारी राम आयोध्या प्रसाद ने स्थानीय थाना में प्रथमिकी दर्ज कराई है. पुजारी ने बाताया की हर दिन की तरह शनिवार को पूजा पाठ करने के बाद रात्रि दस बजे अपने घर सोने के लिए चला गया था. अगले दिन सुबह चार बजे पूजा करने आया तो देखा कि राम जानकी की मूर्ति गायब है. इसके बाद गांव वालों की मदद से मूर्ति खोजना शुरू किया तो मूर्ति का वृति गांव के महेन्द्र नाथ मंदिर के पास विश्वकर्मा पुल के पास मिला. दो फुट उंची और सफेद रंग की मूर्ती थी. मंदिर के जीर्णोधार का कार्य ग्रामीणों की मदद से कराया जा रहा था. अगले साल इस मंदिर की प्राण प्रतिष्ठा होनी थी. काफी खोजबीन के बाद उन्होंने स्थानीय थाने में आवेदन देकर पुलिस से मदद की गुहार लगाई है. मामले में थाना अध्यक्ष प्रभात कुमार भारती ने बताया कि मामले की जांच की जा रही है.

For All Latest Updates

TAGGED:

ABOUT THE AUTHOR

...view details