बिहार

bihar

ETV Bharat / state

छपरा में बीच बचाव करने गए शख्स की पीट-पीटकर हत्या

छपरा के बनियापुर में एक शख्स की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. बताया जा रहा है कि वह दो पक्षों के बीच हो रहे मारपीट को सुलझाने गया था.

By

Published : Mar 30, 2021, 3:02 PM IST

पीट-पीटकर हत्या
पीट-पीटकर हत्या

छपरा:बनियापुर थाना क्षेत्र के हरपुर छतवां तोला में होली की रंग देर शाम बदरंग हो गई. गांव में पैसों की लेनदेन को लेकर दो पक्षों के बीच हो रहे विवाद सुलझाने गए 45 वर्षीय व्यक्ति की पीट-पीटकर हत्या कर दी गई. मृतक उतिम साह का पुत्र शिव वचन साह बताया जाता है. वह ऑटो चलाकर परिवार का भरण पोषण करता था.

जानकारी के अनुसार, बीती रात मृतक के पड़ोसी बिजली साह और बिद्या प्रसाद के बीच मारपीट होने लगी. शिव वचन साह उस वक्त अपने कमरे में सोने जा रहा था. पर्व के मौके पर मारपीट की घटना को देखते हुए वह पड़ोसी के घर पहुंच मामले को सुलझाने का प्रयास करने लगा. इसी बीच बिद्या प्रसाद सहित आधा दर्जन से अधिक लोगों ने शिव वचन पर लाठी व लोहे की रॉड से ताबड़तोड़ प्रहार कर दिया. रॉड का प्रहार जैसे ही सिर पर हुई शिव वचन अचेत होकर जमीन पर गिर गया. जिसे आनन फानन में रेफरल अस्पताल बनियापुर लाया गया. गंभीर स्थिति को देखते हुए उसे छपरा रेफर कर दिया गया. छपरा ले जाने के क्रम मेंं ही उसने दम तोड़.

ये भी पढ़ें-छपरा: तालाब से मिला अज्ञात युवती का शव, जांच में जुटी पुलिस

पिता के साथ मपरपीट होते देख बचाव में गई मृतका की पत्नी लालमुनी देवी, बेटी राजकुमारी, बेटा भीम कुमार सहित आधा दर्जन लोग भी गम्भीर रूप से घायल हो गए हैं. घटना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए 50 वर्षीय विद्या प्रसाद, 30 वर्षीय कैलाश प्रसाद तथा 19 वर्षीय अजित प्रसाद को गिरफ्तार कर लिया है. शेष नामजदों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापेमारी कर रही है. इधर, पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए छपरा भेज दिया है. घटना की प्राथमिकी मृतक का पुत्र भीम कुमार ने दर्ज कराया है. दर्ज प्राथमिकी में विद्या प्रसाद, कैलाश प्रसाद, अजित प्रसाद सहित सात लोगों को नामजद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details