बिहार

bihar

ETV Bharat / state

लूट का फर्जी मुकदमा दर्ज कराना पड़ा भारी, 5 गिरफ्तार

सारण के नयागांव थाना क्षेत्र में कुछ दिन लूट की घटना का मुकदमा दर्ज हुआ था. जांच के दौरान दोनों घटनाएं फर्जी पायी गयी. जिस पर पुलिस ने फर्जी योजना बनाने वाले 5 लोगों को गिरफ्तार किया है.

By

Published : Apr 19, 2021, 12:40 PM IST

गिरफ्तार आरोपी
गिरफ्तार आरोपी

सारणःजिले के सोनपुर अनुमंडल के नयागांव थाने में लूट का दो मुकदमा दर्ज कराया गया था. दोनों मामलों की पुलिस जांच कर रही थी. जांच के दौरान पुलिस ने सूचक से कड़ाई से पूछताछ की तो दोनों मामले फर्जी निकले. फर्जी मुकदमा दर्ज कराने और पुलिस को गुमराह करने पर 5 लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया गया और घटना में शामिल अन्य लोगों की तलाश की जा रही है.

शक के दायरे में थे सूचक
दोनों घटनाओं का उद्भेदन करते हुए सोनपुर एएसपी अंजनी कुमार ने बताया कि घटना के दिन से ही यह कांड शक के दायरे में था. इसलिए इस कांड को स्थानीय पुलिस पदाधिकारियों के साथ-साथ मैं भी अपने स्तर से देख रहा था. नयागांव थाना क्षेत्र के बोका चौक पर 10 अप्रैल को आशीर्वाद पाइप के एजेंट से दो लाख 95 हजार रुपये लूटे जाने का मामला नयागांव थाने में दर्ज कराया गया था.

आरोपियों ने घटना में संलिप्ता स्वीकारी
वहीं, दूसरा मामला अम्बूजा सीमेंट के कर्मचारी से नयागांव थाना क्षेत्र में ही चक्का फैक्ट्री के पास चार लाख पचास हजार रुपये लूट जाने का मामला दर्ज कराया गया था. दोनों ही मामले फर्जी पाये गये. दोनों मामले में सूचक सहित पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है. सभी ने इस मामले में अपनी संलिप्ता स्वीकार कर लिया है. इसमें कुल 7 लाख 60 हजार रुपये बरामद किया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details