बिहार

bihar

Saran News: 15 थाना प्रभारियों का एक साथ तबादला, बीते दिनों बदले गए थे 3 थाना अध्यक्ष

By

Published : May 24, 2023, 9:40 PM IST

सारण एसपी गौरव मंगला ने बुधवार को जिले के 15 थाना में नए थानेदारों की पोस्टिंग की है. इसकी जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से दी गई है. जिले में कानून व्यवस्था को सुढृढ़ करने को लेकर एसपी ने ये कदम उठाया है. पढ़ें पूरी खबर..

सारण एसपी गौरव मंगला
सारण एसपी गौरव मंगला

सारण: बिहार के सारण जिले में पुलिस विभाग में व्यापक पैमाने पर ट्रांसफर और पोस्टिंग की गई है. लगभग सभी थानों में नए थाना प्रभारियों की पोस्टिंग (15 police station in charge transferred) की गई है. वहीं डेढ़ दर्जन थानों की कमान अब नए पुलिस पदाधिकारी संभालेंगे. बीते दिनों तीन थाना प्रभारियों का तबादला किया गया था.

ये भी पढ़ें- Bihar News: बिहार में अफसरों का तबादला, राजस्व एवं भूमि सुधार विभाग के इन 4 अधिकारियों का हुआ ट्रांसफर

तीन थाना प्रभारी का तबादला: छपरा के नगर थाना प्रभारी रत्नेश कुमार वर्मा को एकमा थाना का प्रभार दिया गया था और सोनपुर थाना के प्रभारी संतोष कुमार सिंह को टाउन थाना का नया थानाध्यक्ष बनाया गया था. वहीं छपरा पुलिस लाइन से राजनंदन को सोनपुर का नया थाना प्रभारी बनाकर भेजा गया था.

15 थाना प्रभारी का ट्रांसफर : बुधवार को एक बार फिर से 15 थाना प्रभारियों का ट्रांसफर कर दिया गया है. इन सभी थाना में नए थाना प्रभारियों की पोस्टिंग कर दी गई है. सारण एसपी गौरव मंगला ने प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से इस बात की जानकारी दी है. उन्होंने बताया है कि कानून व्यवस्था को चुस्त दुरस्त रखने के लिए इस तरह का कदम उठाया गया है.

कई थानों में नए थाना प्रभारी की पोस्टिंग:अब लगभग डेढ़ दर्जन थाने में नए थाना प्रभारी की पोस्टिंग कर दी गई है. जिसमें मसरख, परसा, तरैया, डेरनी दिघवारा, अमनौर, यातायात थाना, एससी एस टी थाना, नगराओपी, गौरा ओपी, कोपा थाना, रसूलपुर थाना, अकिलपुर थाना शामिल है. जिले में क्राइम कंट्रोल की दृष्टि से इस टाइप का बड़ा फैसला लिया गया है.

कानून व्यवस्था को मजबूत करने के लिए कदम: डेढ़ दर्जन थानों के थाना प्रभारियों का एक साथ तबादला कर नए थाना प्रभारियों की नियुक्ति की गई है. गौरतलब है कि जिले में कानून व्यवस्था की स्थिति में लगातार गिरावट आ रही थी. इसको लेकर इस तरह की कार्रवाई की गई है. साथ में बालू और शराब माफियाओं पर नकेल कसने के लिए भी बड़ी कार्रवाई मानी जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details