बिहार

bihar

ETV Bharat / state

खाद्य संरक्षण और आपूर्ति विभाग को मजबूत बनाने के लिए चलाया जा रहा जागरुकता अभियान, 10 रथ रवाना

राज्य खाद्य निगम की ओर से खाद्य संरक्षण और आपूर्ति विभाग को मजबूत बनाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. सारण जिले में 3 चरणों में जागरुकता अभियान चलाया जाएगा. जिसमें दूसरे चरण के लिए 10 रथ को रवाना किया गया है.

By

Published : Feb 7, 2020, 5:58 PM IST

राज्य खाद्य निगम
जागरुकता रथ रवाना

सारण:राज्य खाद्य निगम सारण की ओर से खाद्य संरक्षण और आपूर्ति विभाग को मजबूत बनाने के लिए जागरुकता अभियान चलाया जा रहा है. जिले में सदर एसडीओ अभिलाषा शर्मा, जिला खाद्य मैनेजर उपेंद्र राय और जिला आपूर्ति पदाधिकारी अरुण कुमार ने 10 रथों को अनुमंडल ऑफिस परिसर से हरी झंडी दिखाकर रवाना किया.

दूसरे चरण के लिए रथ रवाना
ये जागरुकता रथ दूसरे चरण के लिए रवाना किया गया है. जागरुकता रथों को रवाना करने के बाद सदर एसडीओ अभिलाषा शर्मा ने बताया कि लोगों को घर-घर में राशन मिले और उपभोक्ताओं को सही समय पर स्थानीय जन वितरण प्रणाली के दुकानदारों की ओर से राशन की आपूर्ति की जाए. साथ ही राशन आपूर्ति में पारदर्शिता लाने को लेकर राज्य सरकार काम कर रही है. जो काफी हद तक सार्थक पहल के रूप में देखा जा रहा है. हालांकि स्थानीय स्तर पर जनवितरण प्रणाली के दुकानदारों की समय-समय पर जांच कर कार्रवाई भी की जाएगी.

अनुमंडल ऑफिस परिसर से जागरुकता रथ रवाना

ये भी पढ़ें- पिछले 15 सालों में 18 गुना बढ़ गया है बिहार का बजट

3 चरणों में चलाया जाएगा जागरुकता अभियान
बता दें कि जिले में अनाज की कालाबाजारी को रोकने के लिए जागरुकता अभियान 3 चरणों में चलाया जाएगा. पहले चरण में जिलाधिकारी ने हरी झंडी दिखाकर जागरुकता रथ रवाना किया था. वहीं, दूसरे चरण में एसडीओ ने जागरुकता रथ को रवाना किया है. तीसरे और अंतिम चरण में प्रखंड स्तर पर प्रखंड आपूर्ति पदाधिकारी पंचायत लेबल पर जन जागरुकता लाने के लिए इस तरह का आयोजन करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details