बिहार

bihar

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जाम कर किया हंगामा

सड़क जाम की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ राकेश रौशन और पूसा थानाध्यक्ष कामेश्वर शर्मा ने लोगों को काफी समझा-बुझाकर शांत कराया और सड़क से जाम हटवाया.

By

Published : Apr 19, 2020, 11:18 PM IST

सड़क जाम
सड़क जाम

समस्तीपुर:जिले के पूसा प्रखंड के विशनपुर बथुआ पंचायत में पेयजल की समस्या को लेकर ग्रामीणों ने सड़क जामकर हंगामा और विरोध प्रदर्शन किया. लोगों ने वार्ड नंबर-5 और 7 में तीन जगहों पर सड़क को करीब 1 घंटे तक जाम कर दिया. इस दौरान लोगों ने नल जल योजना के अधूरे पड़े कार्यों को लेकर स्थानीय जनप्रतिनिधियों और प्रखंड प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी भी की.

सड़क जाम की जानकारी मिलने के बाद मौके पर पहुंचे बीडीओ राकेश रौशन और पूसा थानाध्यक्ष कामेश्वर शर्मा ने लोगों को काफी समझा-बुझाकर शांत कराया और सड़क से जाम हटवाया. हंगामा कर रहे लोगों ने आरोप लगाया कि गांव के अधिकांश हैंडपंप से पानी निकलना बंद हो गया है. वहीं, नल जल योजना का कार्य जनप्रतिनिधि और प्रखंड प्रशासन की लापरवाही के कारण अधूरे पड़े हैं.

ग्रामीण ने सड़क जाम कर किया हंगामा

समरसेबल चालू कर लोगों को पानी मुहैया करवाने का निर्देश
ऐसी स्थिति में उनके सामने पीने के पानी की समस्या उत्पन्न हो गई है. वहीं, बीडीओ राकेश रौशन ने बताया कि उस दोनों वार्ड में नल जल योजना के तहत समरसेबल लगाया जा चुका है, लेकिन फिलहाल पंचायत के पास राशि नहीं है. जल्द ही राशि मुहैया करवाकर दोनों जगहों पर कार्य पूरा कर पानी की समस्या को दूर किया जाएगा. इसके अलावे उन्होंने यह भी कहा कि अभी लोगों की मदद के लिए दोनों समरसेबल को सुबह शाम चलाकर वार्ड के लोगों को पानी मुहैया कराने का दिशा-निर्देश दिया गया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details