बिहार

bihar

By

Published : May 26, 2020, 4:00 PM IST

ETV Bharat / state

समस्तीपुर: रोसड़ा अनुमंडल से 7 कोरोना मरीज हुए ठीक, प्रशासन ने ली राहत की सांस

पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. इसकी मुख्य वजह दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी हैं. इससे पूरे प्रदेश में संक्रमण का खतरा भी बढ़ता जा रहा है

मरीज ठीक
मरीज ठीक

समस्तीपुर(रोसड़ा): जिले से राहत की खबर है. रोसड़ा अनुमंडल के 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज पूरी तरह से ठीक होकर घर वापस लौट गए हैं. समस्तीपुर जिले के आइसोलेशन वार्ड में इनका इलाज चल रहा था. चिकित्सा अधिकारी डॉ. आना विश्व विजय सिंह ने बताया कि रोसरा अनुमंडल के 7 मरीजों की रिपोर्ट निगेटिव आने के बाद उन्हें जिला आइसोलेशन वार्ड से डिस्चार्ज कर दिया गया है.

मेडिकल टीम ने पूरी गर्मजोशी के साथ ताली बजाकर इन मरीजों को विदा किया. इन सभी लोगों को घर भी पहुंचाया गया. इनमें से 2 पास के ही थे. जिसके बाद रोसड़ा प्रखंड के 4 और शिवाजी नगर के 1 लोग थे. जिन्हें मेडिकल टीम ने घर पहुंचाया. मरीजों के ठीक होकर घर पहुंचने पर परिवार के लोगों में खुशी का माहौल है.

क्वारंटीन सेंटर

प्रवासियों के आने से बढ़ रहा संक्रमितों का आंकड़ा
कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच समस्तीपुर जिले के लिए राहत की खबर है. कोरोना संक्रमण से बचाव को लेकर जारी देशव्यापी लॉकडाउन में प्रवासी मजदूर जैसे-तैसे घर पहुंच रहे हैं. जिससे संक्रमण का खतरा भी बढ़ रहा है. जिला प्रशासन की ओर से प्रवासी मजदूरों के लिए क्वारंटीन सेंटर बनाए गए हैं. जहां संक्रमित क्षेत्र से आने वाले लोगों को रखा जा रहा है. देश के कई शहरों को रेड जोन में रखा गया है.जहां से आने वाले प्रवासी मजदूरों को स्वास्थ्यकर्मी की निगरानी में रखा जा रहा हैं और उनके सैंपल जांच के लिए भेजे जा रहे हैं.

7 कोरोना मरीज हुए ठीक

58 में 26 मरीज अबतक हुए ठीक
पूरे प्रदेश में कोरोना संक्रमितों की तादाद में लगातार इजाफा हो रहा है. इसकी मुख्य वजह दूसरे राज्यों से आने वाले प्रवासी हैं. जिसकी वजह से पूरे प्रदेश में संक्रमण का खतरा भी बढ़ता जा रहा है. ऐसे मेंं जिले में 7 मरीजों का ठीक होना राहत की खबर है. जिले में अबतक 58 कोरोना पॉजिटिव मामले सामने आए, जिसमें 26 मरीज स्वस्थ होकर घर जा चुके हैं. जिसकी कारण जिले के लोगों ने थोड़ी राहत की सांस ली ही.

ABOUT THE AUTHOR

...view details