बिहार

bihar

ETV Bharat / state

कोरोना वायरस को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल ने उठाए कई कदम

कोरोना वायरस को लेकर समस्तीपुर रेल मंडल ने कई बड़े कदम उठाए हैं. ट्रेन और रेल परिसर के सैनेटाइज के साथ प्लेटफार्म टिकट में मूल्य वृद्धि की गई है. साथ ही कोरोना संदिग्ध यात्रियों के पहचान के लिए स्पेशल टीम का गठन भी किया गया है.

By

Published : Mar 19, 2020, 10:15 PM IST

समस्तीपुर रेल मंडल
समस्तीपुर रेल मंडल

समस्तीपुर: कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए सूबे में स्वास्थ्य विभाग के साथ ही अब अन्य महकमे भी अलर्ट हो गए है. इसी क्रम में मंडल रेल प्रशासन ने भी कई फैसले लिए हैं. समस्तीपुर रेल मंडल ने विभाग के कई मूल कार्यों में बड़ा बदलाव किया है. प्लेटफार्म टिकट मूल्य से लेकर साफ-सफाई के तरीके में अनिश्चितकालिन बदलाव किए गए हैं.

सरस्वती चंद्र, सीनियर डीसीएम व जनसंपर्क अधिकारी

प्लेटफार्म टिकट का बढ़ा मूल्य
खासतौर पर ट्रेन और रेलवे परिसर के साफ-सफाई के साथ ही अब उसे सेनेटाइज करने का काम गंभीरता से हो रहा है. वहीं, स्टेशनों पर वेबजह के होने वाले भीड़ नियंत्रण को लेकर वर्तमान आदेश से 31 मार्च तक रेल डिवीजन के समस्तीपुर जंक्शन समेत दरभंगा, सहरसा, रक्सौल, लहेरियासराय, सीतामढ़ी, बापूधाम मोतिहारी, बेतिया, जयनगर, नरकटियागंज, सुगौली और मधुबनी रेलवे स्टेशनों पर प्लेटफार्म टिकट का मूल्य 10 से 50 रुपये कर दिया गया है.

ईटीवी भारत की पेशकश

आवागमन करने वाले यात्रियों की मॉनिटरिंग
मामले में रेल मंडल के सीनियर डीसीएम सह जनसंपर्क अधिकारी के अनुसार कोरोना संदिग्ध यात्रियों की जांच को लेकर विशेष टीम बनायी गयी है. साथ ही नेपाल से सटे सीमावर्ती स्टेशनों पर आने-जाने वाले यात्रियों को लेकर गंभीरता से मॉनिटरिंग किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details